जमीअत उलमा ए हिन्द का ‘अमन व एकता सम्मेलन’ हुआ मुल्तवी

0
39


आई एन वी सी न्यूज़
नई दिल्ली,

जमीअत उलमा ए हिन्द के तत्वाधान में 21 सितम्बर को विश्व शांति दिवस के अवसर पर दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में होने वाली ” अमन व एकता सम्मेलन ” कुछ कारणों से स्थगित कर दी गई है। इसके बारे में जानकारी देते हुए मौलाना महमूद मदनी महासचिव जमीअत उलमा ए हिन्द ने कहा कि नई तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

स्पष्ट हो कि कि रोहंगिया मुसलमानों क़े साथ म्यांमार में जारी दुर्व्यवहार के चलते पूरी दुनिया में दुःख और चिंता का माहौल है। जमीअत उलमा ए हिन्द ने इस संबंध में एक बयान जारी करके विश्व शक्तियों से तत्काल कार्रवाई की मांग की है। मौलाना महमूद मदनी ने कहा कि बर्मा में उत्पन्न गंभीर स्थिति से हिन्द महादीप की राजनीतिक और सामाजिक स्थिति पर काफी असर पड़ा है, दूसरी तरफ हमारी संघठन, बिहार बाढ़ पीड़ितों की राहत और आबादकारी में लगी है अब उसमे अधिक तेजी लाने की जरूरत है, इन कारणों के अलावा इस सम्मेलन क़े वयवस्था में कुछ अन्य बाधाओं के कारण स्थगित करना पड़ा ।

मौलाना मदनी ने संगठन क़े मित्रों से आह्वान किया है कि वह देश व मिल्लत की आवश्यकता और बुनियादी समस्याओं के लिए अपनी सेवाओं को जारी रखें और विशेषकर बिहार बाढ़ पीड़ितों के लिए दामे दरमे हर संभव सहयोग की कोशिश करते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here