मायावती ने अधिकारियों को आगरा की घटना की छानबीन करने और दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये

0
32

आई.एन.वी.सी,,
लखनऊ,,
उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी नेे अधिकारियों को आगरा की घटना की तह में जाकर पूरी गहनता से छानबीन करने तथा इस घटना के लिए दोषी लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्हांेने पूरे प्रदेश में कानून-व्यवस्था से जुडे़ सभी अधिकारियों को भी सतर्क रहने के भी निर्देश दिये हैं। उन्होंने घटना में घायल हुए चार लोगों को एक-एक लाख रूपये की
आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि माननीया मुख्यमंत्री जी को कल आगरा के घटना की जैसे ही जानकारी मिली, उन्होंने मामले को अत्यन्त गम्भीरता से लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक आहूत की। इस बैठक में उन्होंने स्थिति की पूरी जानकारी प्राप्त की और घटना के संबंध मंे अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये।
प्रवक्ता ने यह भी बताया कि इस प्रकार की घटना के तुरन्त बाद मंत्रियों एवं मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के मौके पर पहुंचने से पुलिस व जांच एजेन्सियों को विवेचना में दिक्कत होती है और घायलों का उपचार एवं उनकी देखभाल का कार्य भी प्रभावित होता है। इस परिप्रेक्ष्य में वरिष्ठ अधिकारी मुख्यालय से ही इस घटना की जांच-पड़ताल में मौके पर कार्य कर रही एजेन्सियों से समन्वय स्थापित कर उन्हें सभी आवश्यक तकनीकि सुविधाएं एवं मार्गदर्शन उपलब्ध करा रहे हैं, ताकि जांच एजेन्सियां एवं पुलिस के अधिकारियों को छानबीन करने तथा ़सुबूत आदि एकत्रित करने में कोई असुविधा न हो और घायलों के उपचार एवं उनकी देखभाल का कार्य भी प्रभावित न हो। माननीया मुख्यमंत्री जी ने स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों को यह निर्देश भी दिये कि घटना में जो लोग घायल हुए हैं, उनके निःशुल्क इलाज में किसी भी प्रकार की कमी न होने पाये। प्रवक्ता ने बताया कि माननीया मुख्यमंत्री जी के निर्देश के क्रम में वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री श्री स्वामी प्रसाद मौर्य, पुलिस महानिदेशक श्री आर 0के0 तिवारी तथा विशेष पुलिस महानिदेशक श्री बृजलाल आज दिनांक 18 सितम्बर, 2011 को मौके पर पहंुच कर स्थित की समीक्षा कर रहें हैं और सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे हैं। प्रवक्ता ने बताया कि माननीया मुख्यमंत्री जी ने कल आगरा में हुई घटना को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि वे इस घटना के तह में जाकर पूरी गहनता से छानबीन करें। माननीया मुख्यमंत्री जी ने यह भी निर्देश दिए हैं कि इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए, ताकि ऐसे तत्व पुनः इस तरह की घटना को अंजाम देने  का दुःसाहस न कर सकें। उन्हांेने पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था से जुडे़ सभी अधिकारियों को भी सतर्क रहने के भी निर्देश दिये हैं, ताकि आगरा जैसी घटना की पुनरावृत्ति न हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here