Tuesday, October 22nd, 2019
Close X

70 सालों में जो काम नहीं हुआ, उसे प्रधानमंत्री मोदी ने कर दिखाया है

92 साल की उम्र में भी मिल्खा सिंह फिट हैं। देश की युवा पीढ़ी के लिए यह एक सीख है कि अगर आप खेलों से जुड़े रहेंगे तो आप न केवल फिट रहेंगे बल्कि लंबी उम्र की पारी खेल सकेंगे। यह बात केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने कही। वह बुधवार को भाजपा के महा जनसंपर्क अभियान के तहत उड़न सिख मिल्खा सिंह के घर पहुंचे थे।
इस दौरान मिल्खा सिंह ने प्रकाश जावडे़कर से कहा कि आज हर जगह क्रिकेट की बातें होती हैं जबकि यह खेल ओलंपिक में नहीं है। सरकार को चाहिए कि वह ओलंपिक खेलों की तरफ अधिक ध्यान दे, जिनमें एथलेटिक्स, मुक्केबाजी, आर्चरी, बैडमिंटन, तैराकी, शूटिंग, रेसलिंग जैसे खेल शामिल हैं। मिल्खा ने कहा कि हाल ही में पीवी सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियन का खिताब जीतकर दिखा दिया कि हमारे देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है।

उन्होंने कहा कि यह मेरी इच्छा है कि जो काम मैं नहीं कर पाया, वह मेरे जीते जी कोई दूसरा भारतीय एथलीट एथलेटिक्स में ओलंपिक मेडल जीत कर लाए।इस मौके पर उनके साथ चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन भी मौजूद रहे। यहां जावड़ेकर ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से वहां के लोगों को कई लाभ मिलेंगे।
यह कश्मीर के लोगों के लिए नई सुबह होने जैसा है। जम्मू कश्मीर में हालात अब सामान्य हैं। जम्मू कश्मीर में केवल 13 थाना क्षेत्रों में ही कुछ पाबंदियां हैं। बाकी सभी जगह स्थिति बिल्कुल सामान्य है। इस दौरान मिल्खा सिंह ने कहा कि कश्मीर शुरू से भारत का हिस्सा है और रहेगा। पिछले 70 सालों में जो काम नहीं हुआ, उसे प्रधानमंत्री मोदी ने कर दिखाया है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से मैं बहुत खुश हैं। इसके हटने से अब देश के हर राज्य का व्यक्ति वहां पर जाकर अपना व्यवसाय कर सकेगा और आजीविका कमा सकेगा।

इस दौरान जावड़ेकर ने मिल्खा सिंह को भाजपा की नीतियों और भविष्य के कार्यक्रमों के बारे में बताया। महा जनसंपर्क अभियान के तहत भाजपा के नेता देश की प्रमुख हस्तियों से मुलाकात कर उनको पार्टी की नीतियों, कार्यक्रमों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यों व उपलब्धियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। इसी कड़ी में प्रकाश जावड़ेकर सबसे पहले चंडीगढ़ के सेक्टर-8 स्थित पद्मश्री मिल्खा सिंह के घर पहुंचे। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment