Close X
Thursday, May 6th, 2021

7 दिन में मुआवजा नहीं मिला तो करेंगे आंदोलन

किसानों की खड़ी फसल पानी में डूब कर बर्बाद हो गई थी. किसानों को अब तक इस नुकसान की भरपाई के लिए फसल बीमा की राशि का भुगतान नहीं किया गया. अब कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.


गुजरात में भारी बारिश और उसके बाद आए तूफान से व्यापक क्षति हुई. सौराष्ट्र में किसानों के लिए आसमान से पानी की बूंदें मुसीबत बनकर बरसीं. किसानों की खड़ी फसल पानी में डूब कर बर्बाद हो गई थी. किसानों को अब तक इस नुकसान की भरपाई के लिए फसल बीमा की राशि का भुगतान नहीं किया गया. अब कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

हार्दिक ने सरकार को सात दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि यदि किसानों को मुआवजे का भुगतान नहीं किया गया, तो वह आंदोलन करेंगे. हार्दिक पटेल मंगलवार को राजकोट में पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि रुपाणी की सरकार किसानों के हित में काम नहीं करेगी तो किसान सरकार के खिलाफ बोलेगा और लड़ेगा. हार्दिक ने कहा कि सरकार किसानों की समस्या का समाधान करे नहीं तो जन आंदोलन छेड़ दिया जाएगा.

सरकार के पास किसानों के लिए योजना नहीं

हार्दिक ने कहा कि किसानों को बचाना है तो गुजरात की भारतीय जनता पार्टी की सरकार को उखाड़ फेंकना होगा. उन्होंने कहा कि इस सरकार के पास किसानों के हित के लिए एक भी योजना नहीं है. हार्दिक ने कहा कि लगातार बारिश की वजह से बची-खुची फसल भी अब पूरी तरह तबाह हो चुकी है. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को बीमा भी नहीं दे रही है और बीमा कंपनी वाले भी किसानों को जवाब नहीं दे रहे.

गौरतलब है कि इस वर्ष भारी बारिश के कारण फसलों को व्यापक नुकसान हुआ है. नर्मदा समेत अन्य नदियां भी उफान पर थीं. बाढ़ ने भी फसलों को क्षति पहुंचाई. किसानों ने फसल बीमा की राशि देने की मांग को लेकर कई दफे प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से गुहार भी लगाई, लेकिन अब तक इस दिशा में कोई पहल नहीं हुई है. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment