Friday, August 7th, 2020

57.26 करोड़ के फर्जीवाड़े में बीजेपी नेता समेत 6 पर सीबीआई ने दर्ज किया केस

बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर सीबआई ने मुंबई की दो कंपनियों समेत, कंपनी के एमडी व अन्य पर 57.26 करोड़ रुपये (लगभग) की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। इसमें एक आरोपी मुंबई बीजेपी का नेता मनोज भारतीय उर्फ मनोज कंबोज है। एफआईआर में नामित अन्य लोगों में जितेंद्र गुलशन कपूर, KBJ होटल्स गोवा लिमिटेड, एवियन ओवरसीज़ प्राइवेट लिमिटेड, सिद्धांत बाग्ला, इरतेश मिश्रा और अज्ञात लोक सेवक।

बैंक ऑफ इंडिया ने यह आरोप लगाया गया है कि वर्ष 2013 से 2018 के दौरान मुंबई स्थित निजी ओवरसीज कंपनी ने अपने एमडी और अन्य लोगों, जिसमें अज्ञात सरकारीअफसर भी शामिल थे, 2013 में बैंक से 60 करोड़ रुपये की क्रेडिट लिमिट ली। आरोप है कि इसके लिए इन आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज भी तैयार किए और फिर क्रेडिट लिमिट मिल जाने के बाद पैसों को दूसरी जगह पर डायवर्ट कर दिया। इससे बैंक को करीब  57.26 करोड़ का चूना लगा। अब इस मामले में सीबीआई ने सभी आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

सीबीआई की प्रेस रिलीज के मुताबिक मुम्बई में 5 स्थानों पर निजी कंपनी सहित अभियुक्तों के आवासीय और आधिकारिक परिसरों में तलाशी ली गई, जिसके तहत संपत्ति, ऋण, विभिन्न बैंक खाता विवरण और लॉकर सीज किए गए। साथ ही कुछ सदिग्ध दस्तावेजों की बरामदगी हुई। इस मामले में अभी जांच जारी है। PLC.
 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment