Close X
Saturday, January 16th, 2021

5 लाख 84 हजार दीयों से जगमगाई राम की नगरी अयोध्या

अयोध्या में दिवाली का जश्न शुरु हो चुका है. आज रामनगरी की रौनक कई गुना बढ़ गई है. 5 लाख 84 हजार जगमग दीपों से राम की नगरी जगमगा उठी है. राम की नगरी में राम का गुणगान हो रहा है, पूरी अयोध्या में श्रीराम के जयकारे लगाए जा रहे हैं, वहीं सरयू के किनारे एक लेजर शो का आयोजन हुआ. इस लेजर शो के जरिए रामायण को दिखाया गया.
अयोध्या में इस बार बड़े ही धूमधाम से दिवाली मनाई जा रही है. इस बार की दिवाली खास इसलिए भी है क्योंकि कुछ वक्त पहले ही राम मंदिर की नींव रखी गई थी. इसी खास मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या पहुंचे हैं.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम लला की पूजा की. मंत्रोच्चारण के बीच माहौल भक्तिमय हो गया. अयोध्या में राम की पौड़ी लाखों दीयों से जगमगा उठी.
सीएम योगी ने सरयू तट पर आरती की और लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. साथ ही सीएम योगी ने कहा कि अगले साल 7 लाख 51 हजार दीये जलाए जाएंगे.इस खास मौके पर यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन भी मौजूद रहीं. राम मंदिर की नींव पड़ने के बाद अयोध्या पहली बार दिवाली मनाई जा रही है. सीएम योगी ने पीएम नरेंद्र मोदी को इस पल के लिए धन्यवाद दिया. PLC.
 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment