Thursday, July 16th, 2020

4 हफ्तों में जियो प्लेटफॉर्म्स में चौथा बड़ा निवेश

जनरल अटलांटिक ने खरीदी हिस्सेदारी

नई दिल्ली. मुकेश अंबानी की आरआईएल के रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में एक के बाद एक बड़े निवेश हो रहे हैं. फेसबुक, सिल्वर लेक और विस्टा इक्विटी के बाद अब जनरल अटलांटिक ने जियो में एक बड़ा निवेश किया है.

जनरल अटलांटिक ने जियो में 6,598.38 करोड़ रुपये का निवेश किया है. ये जियो में चौथा बड़ा निवेश हैं. इतना ही नहीं इस लॉकडाउन में भी ये चौथा सबसे बड़ा निवेश है जो कि जियो में हुआ है. इससे पहले के तीन बड़े निवेश भी जियो में किए गए हैं.

ये निवेश इसलिए भी बड़ी अहमियत रखता है क्योंकि कोरोना महामारी के बीच निवेशक निवेश करने से डर रहे हैं. उन्हें उनके पैसे डूब जाने का डर सता रहा है. ऐसे में जियो में लगातार बड़े निवेश होना भारत के लिए एक राहत की खबर हैं.

यह चार हफ्तों में जियो प्लेटफॉर्म्स में चौथा बड़ा निवेश है. साथ ही यह एशिया में जनरल अटलांटिक का सबसे बड़ा निवेश भी है. निवेश आरआईएल की 1.34 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है.

यह निवेश जियो प्लेटफॉर्म्स की इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपये और एंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ के बराबर है. इस संबंध में रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि में जनरल अटलांटिक का स्वागत करता हूं. मैं इसे कई दशकों से जानता हूं.

जनरल अटलांटिक ने भारत के लिए एक डिजिटल सोसाइटी के अपने दृष्टिकोण को साझा किया और 1.3 अरब भारतीयों के जीवन को समृद्ध बनाने में डिजिटलीकरण की परिवर्तनकारी शक्ति में विश्वास किया. plc.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment