chaudhry abhay singh chautalaआई एन वी सी,
हरियाणा,
इनेलो नेता चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कहा कि देशभर में हुए 33 विधानसभा क्षेत्रों के लिए हुए उपचुनावों में भाजपा में मोदी फेक्टर की पूरी तरह से हवा निकाल दी है क्योंकि घोषित परिणामों में 33 में से महज 11 सीटें ही भाजपा के खाते में आई। वे मंगलवार को उचाना के निजी पैलेस में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

चौटाला ने कहा कि जिस प्रदेश राजस्थान में भाजपा की पूर्णबहुमत सरकार है वहां 4 विधानसभा सीटों पर 3 में से कांग्रेस और 1 पर भाजपा जीती है। ऐसे में स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा की स्थिति कितनी लचर हो चुकी है। उन्होंने कहा कि देश के संसदीय चुनावों में भाजपा को इसलिए सफलता मिली कि प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी बनाम राहुल गांधी के बीच ही मुकाबला था जिसमें से देश की जनता ने मोदी को चुना। ऐसे में भाजपा को वहम हो गया था कि मोदी के नाम का सहारा लेकर वह उपचुनावों में जीत हासिल करेगी मगर इन उपचुनावों में भाजपा को अपना असली चेहरा नजर आ गया। इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा ने कुल 43 में से 17 सीटें ऐसे उम्मीदवारों को दे दी जो कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए हैं और उन पर भ्रष्टाचार से जुड़े केस चल रहे हैं।

भाजपा नेता बीरेंद्र सिंह पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि वे कहते हैं कि वे जींद या कैथल से चुनाव लड़ सकते हैं, यदि दम है तो उचाना में अपना भाग्य आजमा कर देखें, उचाना के सूझवान मतदाता उनका सूपड़ा साफ कर देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस में रहते हुए बीरेंद्र सिंह ने हजकां सुप्रीमो कुलदीप बिश्रोई की इसलिए मदद की ताकि कांग्रेस छोडऩे के बाद हजकां में उसे आश्रय मिल जाए। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस में रहते हुए कहा था कि कांग्रेस में 100 करोड़ में पार्टी की टिकट मिलती है। ऐसे में यह सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे भी 100 करोड़ देकर ही कांग्रेस की राज्यसभा की सदस्यता लेकर आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here