Tuesday, August 11th, 2020

29 सितंबर को अमेरिका में होगी पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट

 

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बिगुल बज उठा है। राष्ट्रपति उम्मीदवारों के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट 29 सितंबर को आयोजित की जाएगी। कमीशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट ने सोमवार को कहा कि ओहियो के क्लीवलैंड में उम्मीदवार अपना-अपना पक्ष रखेंगे। आपको बता दें कि अमेरिका के प्रेसिडेंशियल डिबेट की पूरी दुनिया में चर्चा होती है।

कमीशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि सीपीडी को यह घोषणा करते हुए खुशी मिल रही है कि पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट केस वेस्टर्न रिजर्व यूनिवर्सिटी और क्लीवलैंड क्लिनिक द्वारा संयुक्त रूप से क्लीवलैंड में हेल्थ एजुकेशन कैंपस (HEC) में  आयोजित की जाएगी।

आपको बता दें कि इस चुनाव में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच लड़ाई है। सीपीडी ने कह कि दूसरी डिबेट फ्लोरिडा के मियामी में Adrienne Arsht Center for the Performing Arts में आयोजित की जाएगी। इसके अलावा तीसरी डिबेट 22 अक्टूबर को टेनेसी के नैशविले स्थित बेलमॉन्ट यूनिवर्सिटी में आयोजित की जाएगी।

इसके साथ ही उपराष्ट्रपति पद के लिए भी सात अक्टूबर को उपराष्ट्रपति माइक पेंस और उनके डेमोक्रेटिक चैलेंजर के बीच सॉल्ट लेक सिटी में यूटा विश्वविद्यालय में आयोजित की जाएगी। आपको बता दें कि बिडेन द्वारा अभी उपराष्ट्रपति के लिए उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है।PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment