27 को सजेगी महाकाली व मंदाकिनी की सभा -अपर कलेक्टर सुनेंगे दोनों सोसायटी के पदाधिकारियों और सदस्यों की

0
30
आई एन वी सी ,आई एन वी सी ,
भोपाल,
२७ अप्रैल को महाकाली व मंदाकिनी के पदाधिकारियों और सदस्यों सभा सजेगी। कलेक्टर सभागार में होने वाली इस बैठक में अपर कलेक्टर के साथ कलेक्टर निकुंज कुमार श्रीवास्तव सदस्य व पदाधिकारियों से चर्चा करें।
विवादित गृह निर्माण समितियों में इनका नाम भी प्रमुख है। समितियों विवाद सुलझाने कलेक्टर सहित आला अफसर लगे हुए। खासी जद्दोजहद के बाद भी सोसायटियां इसे गंभीरता से नहीं ले रही हैं। दूसरी जिला प्रशासन के इस मसले से जुड़ अफसरों की माने तो प्रशासन ने अब इसको लेकर गंभीरता दिखानी शुरू कर दी है। वह चाहते हैं, ेइनकी समीक्षा के साथ दोषियों पर तत्काल कार्यवाही की जाए। हालांकि बीच-बीच में समीक्षा की रफ्तार धीरे भी पड़ी है।

-समीक्षा का दोबारा शुरू
काफी लंबे समय से गृह निर्माण समितियों की समीक्षा बैठक रुकी हुई थी। 27 अप्रैल से यह दौर दोबारा शुरू हो रहा है। पहले मंदाकिनी व महाकाली गृह निर्माण समितियों के पदाधिकारियों व सदस्यों को बुलाया है। सूत्रों के अनुसार महाकाली सोसायटी के संचालकों ने गुलमोहर कालोनी के पास स्थित सोसायटी की जमीन पर बहुमंजिला इमारत बना डाली है। इसमें दर्जनों फ्लैट निकले, लेकिन वह भी सदस्यों को नहीं मिले। अब सदस्य दी गई रकम वापस मांग रहे हैं, लेकिन वह भी नहीं दी जा रही है।-प्लॉट के नाम लिए थे ३ लाख
ेजिन सोसायटी सदस्यों को अब तक प्लॉट नहीं मिले थे। उन्हें संचालकों ने ३-३० ेलाख जमा कर प्लॉट देने का वादा किया था। यह राशि सदस्यों ने जमा भी कर दी, लेकिन प्लॉट नहीं दिया गया। उस वक्त सदस्यों से कहा गया था, जो लोग पैसे जमा करा देंगे, उन्हें 1500 वर्ग फीट का प्लाट उपलब्ध कराया जाएगा। सहकारिता विभाग के पास फिर कई लोगों ने शिकायत दर्ज कराई। सदस्यों ने आरोप लगाया है कि संचालकों द्वारा कई प्रकार की गड़बडि़यां की जा रही हैं। इसकी बारिकी से जांच की जाए।

-आमने-सामने होंगे
ेे२७ अप्रैल को महाकाली और मंदाकिनी गृह निर्माण समितियों की समीक्षा बैठक कलेक्टर सभागार में बुलाई गई है। अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में दोनों सोसाटियों की समीक्षा बैठक होगी। सदस्य और संचालकों को आमने-सामने किया जाएगा।
आरएस विश्वकर्मा, उपायुक्त सहकारिता, भोपाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here