Close X
Tuesday, September 22nd, 2020

20वीं बार अयोध्या पहुंचे योगी, भूमिपूजन की तैयारियों का लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एक बार फिर से रामनगरी अयोध्या का दौरा किया, इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने हनुमानगढ़ी में हनुमान जी के दर्शन किये, इसके बाद संतों और अधिकारियों के साथ बैठक करके भूमिपूजन की तैयारियों का जायजा लिया। ध्यान रहे कि 5 अगस्त 2020 को अयोध्या में राममंदिर का भूमिपूजन होना है और भूमिपूजन में पीएम मोदी भी शामिल होंगें।

राम मंदिर निर्माण-कार्य को पूरा करने के लिए जिन लोगों को लगाया गया है, उनके लिए मंदिर परिसर में ही अस्थायी टेंट लगाए गए हैं। उन्होंने जिले के तमाम आला-अधिकारियों के साथ राम मंदिर की तैयारियों की समीक्षा थी। इस दौरान मंदिर से जुड़े लोग ही मौजूद थे। अपने साथ छत्र व आसन लेकर आए मुख्यमंत्री योगी ने मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के साथ पहुँच कर मंदिर के पुजारियों से बातचीत की।

सीएम योगी ने 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट के सदस्य चम्पत राय और मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र की मौजूदगी में रामलला की आरती की। कोरोना संक्रमण आपदा के बीच भूमि-पूजन कार्यक्रम में किन-किन सावधानियों का किस तरह से ख्याल रखा जाना है, इस सम्बन्ध में सीएम योगी ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कारसेवकपुरम में उन्होंने संतों के साथ भी बैठक की।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 28 जून को अयोध्या गए थे, जानकारी के अनुसार, सीएम योगी ने जबसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की कुर्सी संभाली है तबसे अबतक 20 बार अयोध्या का दौरा कर चुके हैं, आज का अयोध्या दौरा बीसवां दौरा था। सीएम योगी जब-जब अयोध्या जाते हैं तब-तब भगवान राम के साथ-साथ हनुमानगढ़ी में हनुमान जी के दर्शन जरूर करते हैं। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment