Close X
Saturday, September 25th, 2021

यूपी के 11 जिले हुए कोरोना संक्रमण से मुक्त  

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण पर बहुत हद तक नियंत्रण कर लिया गया है। अब तक प्रदेश के 11 जिले कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। एटा, अलीगढ़, बदायूं, बस्ती, बहराइच, महोबा, फतेहपुर, हमीरपुर, हाथरस, कसगंज, महोबा और श्रावस्ती में अब कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी व्यक्ति नही है। प्रदेश में एक्टिव केस भी अब हजार के नीचे ही चले गए हैं।
वहीं प्रदेश में बीते 24 घंटे में 33 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें भी 53 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं है। 33 नए संक्रमित सिर्फ 22 जिलों में हैं। यहां पर इनकी संख्या सिंगिल फीगर में ही है। 64 लोग इसके संक्रमण से स्वस्थ हो गए। 515 लोग होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.60 प्रतिशत है। अब तक 16 लाख 85 हजार से अधिक प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 857 ही है। ऐसी स्थिति कोरोना वायरस संक्रमण के शुरुआती दिनों (18 अप्रैल 2020) में थी। प्रदेश में अब भी हर दिन करीब ढाई से तीन लाख टेस्ट हो रहें हैं। 24 घंटे की पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी तक आ गई है। यहां पर कोरोना वायरस की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। हर नए दिन के साथ कोविड महामारी पर नियंत्रण की स्थिति और बेहतर होती जा रही है।
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण का कार्य सुचारु रूप से चल रहा है। अब तक चार करोड़ 44 लाख 13 हजार से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन का लाभ दे दिया गया है। इनमें से सिर्फ जुलाई माह में ही एक करोड़ 32 लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगाई गई है। तीन करोड़ 72 लाख से अधिक लोगों ने एक-एक डोज ली है। यह देश के किसी एक राज्य में किया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment