Close X
Saturday, November 27th, 2021

सेंसर बोर्ड की कैंची के बाद 1 घंटा 59 मिनट की हो गई खाली पीली

मुंबई । बालीवुड फिल्म 'खाली पीली' ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है। ईशान खट्टर और अनन्या पांडे की आने वाली यह फिल्म कई महीनों के इंतजार के बाद जारी हो रही है। फिल्म में जयदीप अहलावत विलन की भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म का डायरेक्शन मकबूल खान ने किया है। बताया जा रहा है कि फिल्म ओटीटी पर रिलीज होने के अलावा बेंगलुरु और गुरुग्राम के सिनेमाघरों में भी रिलीज की जाएगी।
सिनेमाघरों में रिलीज करने के लिए फिल्म को सेंटल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सेंसर बोर्ड) का सर्टिफिकेट लेना जरूरी हो गया। बताया जा रहा है कि इसके बाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कई सीन पर कैंची चला दी है। सेंसर बोर्ड को फिल्म के कई सीन और डायलॉग्स अश्लील और कामुक लग रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म में कुछ डायलॉग्स ऐसे हैं जिन पर सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताई थी। उन डायलॉग्स में गाली-गलौज वाली अश्लील भाषा का इस्तेमाल किया गया था। रिपोर्ट में बताया गया है कि फिल्म के गाने 'तहस नहस' में से भी एक कामुक दृश्य को काट दिया गया है। इसके अलावा सेंसर बोर्ड ने फिल्म के मेकर्स को से शुरु में एक डिस्क्लेमर दिए जाने के भी निर्देश दिए हैं जिनमें लिखा हो कि फिल्म किसी भी तरह से महिलाओं और बच्चों के शोषण का सपोर्ट नहीं करती हैं।
सेंसर बोर्ड ने फिल्म में स्मोकिंग वाले सीन्स में धूम्रपान के खिलाफ दिए जाने वाले संदेशों के फॉन्ट साइज बढ़ाने को भी कहा है। साथ ही फिल्म के सेकंड हाफ के शुरुआत में धूम्रपान के खिलाफ एक विज्ञापन भी जोड़ा गया है। इतने सारे कट्स लगाने के बाद सेंसर बोर्ड ने 22 सितंबर को फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट दे दिया है। अब पूरी फिल्म 1 घंटा 59 मिनट की है। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment