हैंडीकैप युवाओ ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट

0
8

handicap crickter tournamentआई एन वी सी न्यूज़
राँची,
मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास से आज प्रोजेक्ट भवन स्थित कार्यालय कक्ष में भारत को एषिया कप निःषक्त क्रिकेट टूर्नामेंट में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले राज्य के तीन निःषक्त युवा क्रिकेटरों ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री श्री दास ने निःषक्त युवा क्रिकेट खिलाड़ियों को देष का प्रतिनिधित्व करने एवं एषिया कप निःषक्त क्रिकेट कप जीतने की बधाई देते हुए कहा कि इन्होंने साबित किया है कि निःशक्तता जिन्दगी की राह में बाधा नहीं बन सकती।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देष के निःषक्त क्रिकेट टीम में इन खिलाड़ियों का योगदान राज्य के लिए गौरव की बात है। खिलाड़ियों को उन्होंने आष्वस्त किया कि राज्य के निःषक्त खिलाड़ियों को राज्य सरकार हरसंभव सहायता करेगी। नियमानुसार खिलाड़ियों को नौकरी में आरक्षण, स्पोर्टस कीट, खेल से संबंधित सुविधाएं इत्यादि के लिए संबंधित विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर मौजूद कला संस्कृति एवं खेलकूद विभाग एवं युवा कार्य विभाग मंत्री श्री अमर कुमार बाउरी ने कहा कि राज्य के निःषक्त खिलाड़ी जो राष्ट्रीय स्तर पर खेलते हैं या देष अथवा राज्य के लिए गोल्ड जीतते हैं उन्हें बेहतर सुविधा देना चाहिए ताकि राज्य के अन्य निःषक्त खिलाड़ियों को प्ररेणा मिले एवं वे भी खेल के क्षेत्र में राज्य का नाम रोषन करें।  खिलाड़ियों के षिष्टमंडल में मुकेश कंचन, निशांत कुमार उपाध्याय एवं बिपुल सेन गुप्ता शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here