हरियाणा स्कूल प्राध्यापक फिर से आन्दोलन की राह पर

0
25

आई एन वी सी ,रोहतक,हरियाणा स्कूल लैक्चरर एसोसिएशन,स्कूल प्राध्यापक आन्दोलन ,जिला प्रधान बलजीत सहारण,आई एन वी सी ,
रोहतक,
हरियाणा स्कूल लैक्चरर एसोसिएशन (हसला) राज्य इकाई के निर्णय अनुसार एक बार फिर से स्कूल प्राध्यापक आन्दोलन की राह पर आ गये हैं। विभिन्न जिला मुख्यालयों पर स्कूल प्राध्यापक व नवनियुक्त पीजीटी ने प्रदर्शन कर जिला उपायुक्त के माध्यम से हरियाणा सरकार को अपनी प्रमुख मांगों का ज्ञापन सौंपा। इसी सन्दर्भ में रोहतक जिले के सभी प्राध्यापक व पीजीटी आज स्थानीय मानसरोवर पार्क में एकत्रित हुये तथा जलूस निकालकर जिला उपायुक्त को अपनी प्रमुख मांगों का ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में लिखी गई मांगों के अनुसार स्कूल प्राध्यापकों व नवनियुक्त पीजीटी को पी.बी.-11 में रूपये 5400 का ग्रेड पे दिया जाये, स्कूल प्राध्यापकों व पीजीटी को उनकी संख्या के आधार पर स्कूल प्राचार्य के पद पर प्रमोशन दिया जाये, जो स्कूल प्राध्यापक व नवनियुक्त पीजीटी कॉलेज काडर में 33 प्रतिशत कोटा देकर प्रमोशन का रास्ता खोला जाये। नव नियुक्त पीजीटी की पद संख्या बदलकर स्कूल लैक्चरर की जाये आदि प्रमुख हैं।
जिला स्तर के प्रदर्शन की अगुवाई करते हुए जिला प्रधान बलजीत सहारण ने बताया कि अगर राज्य सरकार उनकी चिर लम्बित उपयुक्त मांगों को शीघ्र पूरा नहीं करती है तो पूरा प्राध्यापक वर्ग अपना आन्दोलन तेज करेगा तथा जुलाई 2014 में एक राज्य स्तरीय रैली का आयोजन कर भविष्य के आन्दोलन की रूपरेखा तय करेगा। इसी के साथ जिला इकाई ने टीएनए टेस्ट का विरोध करने का निर्णय लिया है। इस मौके पर हसला के विभिन्न पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने बढ़-चढक़र भाग लिया तथा हरियाणा सरकार को उनके साथ हो रहे अन्याय व भेदभाव के प्रति आगाह किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here