हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के नाम पर ठगी करने वालों के खिलाफ होगी शख्त कार्यवाही : एच.यू.जे. अध्यक्ष

0
29

haryana-patrakar-sanghHUJH.U.J.hujharyana-union-of-journalistsnational-union-of-journalistsN.U.Jnujsanjay-rai-sanjay-rathirathi-sanjay-291x300ईशान राय .
आई एन वी सी ,
रोहतक,
हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेशाध्यक्ष एवं नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय राठी ने प्रदेश के पत्रकारों से एकजुटता का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि लोकतान्त्रिक व्यवस्था में एकजुटता और संघर्ष से ही अधिकार पाए जा सकते हैं।
यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष संजय राठी ने मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा से प्रदेश के मीडियाकर्मियों के कल्याण से जुड़े 22 सूत्रीय मांग पत्र पर शीघ्र कार्यवाही करने का अनुरोध किया। इसके अलावा प्रदेश में संयुक्त पत्रकार अधिवेशन के लिये समय देने का भी आग्रह किया है ताकि उसी कार्यक्रम पत्रकारों के कल्याण से जुड़ी घोषणाएं की जा सकें।
एच.यू.जे. अध्यक्ष संजय राठी ने कहा कि शीघ्र ही रोहतक में पुन: मीडिया सेन्टर शुरू किया जायेगा। इसके लिये सरकार और प्रशासन से उपयुक्त स्थान उपलब्ध करवाने के लिये कई बार आग्रह किया जायेगा। इसके लिये सरकार और प्रशासन से उपयुक्त स्थान उपलब्ध करवाने के लिये कई बार आग्रह किया जा चुका है। लेकिन अभी तक उक्त सन्दर्भ में प्रभावी कार्यवाही नहीं हो पायी है। इस मामले को लेकर एक प्रतिनिधिमण्डल शीघ्र ही उपायुक्त रोहतक महानिदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग तथा मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा से मिलकर शीघ्र ही स्थान उपलब्ध करवाने की मांग करेगा।
हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के अध्यक्ष संजय राठी ने कुछ लोगों द्वारा उनकी यूनियन की सदस्यता के नाम पर पैसे ठगने की शिकायत पर कड़ा रूख अपनाया है। उन्होंने कहा कि नया सोसायटी रजिस्ट्रेशन एक्ट 2012 लागू हो चुका है, जिसके तहत नकद सदस्यता शुल्क नहीं लिया जा सकता। अत: उन्होंने सभी मीडियाकर्मियों से आग्रह किया है कि हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के नाम पर किसी को भी नकद चन्दा या सदस्यता शुल्क के नाम पर कोई पैसा न दें। उन्होंने कहा कि हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स की सदस्यता अभियान की शुरूआत 20 जुलाई से की जायेगी। जिसके तहत प्रदेश भर में नये सदस्य बनाये जायेंगे व पुराने सदस्यों का नवीनीकरण किया जायेगा।
वरिष्ठ पत्रकार संजय राठी ने प्रदेश के मीडियाकर्मियों से अपील की है कि हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के नाम पर व्यक्ति द्वारा नकद चन्दा या सदस्यता के नाम पर पैसा मांगता है तो उसकी सूचना तुरन्त उन्हें दें ताकि ऐसे लोगों के विरूद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही की जा सके। ऐसे लोगों के विरूद्ध स्थानीय पुलिस को भी धोखाधड़ी की शिकायत करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here