हरियाणा में प्रतिभाओ की कमी नहीं जरूरत है सिर्फ मार्गदर्शन की – दीपेंद्र सिंह हुड्डा

0
22

आई.एन.वी.सी,,

चंडीगढ़,,

हरियाणा प्रदेश में प्रतिभाओें की कोई कमी नहीं है, जरूरत है तो सिर्फ उनका मार्गदर्शन कर हौसला बढ़ाने की ताकि वे अपनी प्रतिभा के बल पर अपने देश व प्रदेश का नाम रोशन कर सकें।

यह बात सांसद रोहतक से सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज रेवाड़ी में यादव कल्याण सभा की ओर से आयोजित प्रथम प्रतिभा प्रोत्साहन एवं सम्मान समारोह में मुख्यातिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश में एक से एक प्रतिभावान व्यक्ति हैं। लेकिन जब तक उनका मनोबल व आत्मविश्वास नहीं बढेगा तब तक उनकी प्रतिभा में निखार नहीं आएगा।

श्री दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा छुपी हुई प्रतिभाओं को निखारने के लिए अनेक योजनाएं क्रियांवित की गई हैं। उन्होंने यादव कल्याण सभा को बधाई देते हुए कहा कि प्रतिभा सम्मान समारोह से ना सिर्फ बच्चे बल्कि पूरा समाज प्रेरित हुआ है। उन्होंने कहा कि यादव कल्याण सभा की यह पहल प्रशंसनीय है। इस अवसर पर उन्होेंने उपस्थित लोगों को कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं भी दी।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि यादव समाज ने हमेशा ही कांग्रेस का साथ दिया है और प्रदेश में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनाने में अहीरवाल क्षेत्र का अहम योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि कृषि के क्षेत्र में यादव समाज ने पानी की भारी किल्लत के बावजूद सराहनीय कार्य करके दिखाया है जिसके लिए यादव समाज के लोग बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि अहीरवाल सैनिकों की खान के नाम से पूरे देश में प्रसिद्ध है और आज देश की सीमाओं पर तैनात सैनिकों में हरियाणा प्रदेश के सैनिक अपनी विशेष पहचान बनाए हुए हैं।

इस मौके पर सांसद ने यादव समाज द्वारा भवन बनाने हेतु रखी गई पांच एकड जमीन उपलब्ध करवाने की मांग पर बोलते हुए कहा कि मैं मुख्यमंत्री से इस बारे पुरजोर सिफारिश करूंगा। उन्होंने आर्थिक रूप से भी भवन के लिए हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया। समारोह के उपरांत श्री दीपेंद्र यादव ने हरियाणा के बिजली, वन एवं पर्यावरण मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव के रेवाड़ी स्थित निवास स्थान पर पहुंचकर बिजली मंत्री से विकास कार्यों बारे चर्चा की।

        इस मौके पर बिजली, वन एवं पर्यावरण मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा का स्वागत करते हुए कहा कि यादव कल्याण सभा ने यह प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित करवाकर समाज में एक मिशाल कायम की है, जिसके लिए यादव कल्याण सभा बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि पिछले साढे सात सालों में सरकार द्वारा अनेक विकास कार्य करवाएं गए हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सैनिक स्कूल व केंद्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण से इस क्षेत्र के बच्चों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि जिले के गांव माजरा श्योराज में मैडिकल कालेज बनने से इस क्षेत्र के बच्चों को मैडिकल की पढाई के लिए कहीं और जाने की आवश्यकता नहीं पडेगी। उन्होंने यादव समाज द्वारा की गई जमीन उपलब्ध करवाने की मांग का समर्थन किया।

श्री यादव ने लोगों से मुख्यमंत्री की सितंबर में होने वाली रैली में बढचढ कर भाग लेने का आह्वान करते हुए कहा कि एक सितंबर को प्रातः 11 बजे राव तुलाराम स्टेडियम में हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की ‘प्रेरणा रैली’ सबसे ऐतिहासिक रैली होगी और यह रैली रेवाड़ी जिला के विकास में मील का पत्थर साबित होगी।

इस अवसर पर सम्मेलन में कोसली के विधायक यादवेंद्र सिंह ने भी समाज के लोगों को जन्माष्टिमी की हार्दिक शुभाकामनाएं देते हुए संबोधित किया तथा समाज की मांग का पुरजोर समर्थन किया। प्रतिभा सम्मान समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here