हज़ 2011 की यात्रा हेतु लाटरी(कुर्रा) का ड्रा 16 मई को : नसीमुद्दीन सिद्दीकी

0
31

सुरेन्द्र अग्निहोत्री ,,
आई.एन.वी.सी,
लखनऊ :
हज़ 2011 पर जाने वाले हज यात्रियों की लाटरी(कुर्रा) आगामी 16 मई को निकाली जायेगी। स्थान व समय की सूचना बाद में एस0एम0एस0 तथा अन्य माध्यमों द्वारा उपलब्ध कराई जायेगी।
यह जानकारी उत्तर प्रदेश के काबीना मन्त्री व राज्य हज़ समिति के चेयरमैन श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने दी है। उन्होंने बताया कि अब तक लगभग 40 हजार आवेदन पत्र उ0प्र0 राज्य हज़ समिति के कार्यालय में प्राप्त हुए हैं। सबका इन्द्राज कम्प्यूटर पर कर लिया गया है और सभी हज़ यात्रियों को उनके कवर नम्बर की जानकारी फोन, मोबाइल और एस0एम0एस0 के माध्यम से दी जा चुकी है। जिन हज़ यात्रियों को उनके कवर नम्बर की सूचना नहीं मिली है वह उ0प्र0 राज्य हज़ समिति के हेल्पलाइन नम्बरों पर फोन कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
श्री सिद्दीकी ने यह भी बताया कि जिन हज़ यात्रियों ने पासपोर्ट  के लिये आवेदन किया है और उन्हें पासपोर्ट उपलब्ध हो गये हैं, वे  कृपया अपने पासपोर्ट की छायाप्रति पर अपना कवर नम्बर, नाम व जिला अंकित कर राज्य हज़ समिति के कार्यालय में लाटरी ड्रा से पूर्व उपलब्ध करा दें। इसके अतिरिक्त जिन हज़ यात्रियों ने सन् 2008, 2009 एवं 2010 में हज यात्रा पर जाने हेतु आवेदन किया था परन्तु लाटरी में नाम न निकलने के कारण हज़ यात्रा पर नहीं जा सके थे, उन्हें हज़ 2011 हेतु यू0पी0आर0 कैटगरी में रखा गया है। यदि ऐसे हज़ यात्रियों को यू0पी0आर0 के स्थान पर यू0पी0एफ0 जारी  हुआ हो तो वे तुरन्त राज्य हज़ समिति को उसकी हेल्पलाइन नम्बरों पर सूचित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here