हजरतगंज : SSP फायरिंग मामले में होगी CBI जांच

0
29

downloadआई इन वी सी,
लखनऊ,
आज हमने हजरतगंज में  एएसपी दुर्गेश कुमार पर हुए कथीर फायरिंग मामले में अपने स्तर पर जांच की।हमने पुलकित के घर जान कर उसके पिता राम सुमिरन शुक्ला, माँ सावित्री शुक्ला, भाई पियूष शुक्ला तथा अन्य परिचितों से मुलाकात की।  इन लोगों ने बताया कि घटना प्रोवोग शॉप के पास हुई जिसमे परिचित लड़की को छेड़े जाते देख पुलकित और साथियों  ने बीचबचाव किया।  तभी पुलिस आ गयी और आपाधापी में बिना समझे पुलकित का एएसपी पर हाथ चल गया।

फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया और थाने पर काफी मारा-पीटा गया।  यह भी बताया कि गिरफ़्तारी की सूचना अगले दिन 11। 00 बजे दी गयी।  उस रात भी वह लड़की थाना गयी थी पर पुलिस ने उसे भगा दिया था। उन्होंने कहा कि यदि प्रोवोग शॉप के पास के सीसीटीवी फूटेज ले लिए जाएँ तो पूरी बात खुदबखुद साफ़ हो जायेगी।  पुलकित के पिता ने स्थानीय पुलिस पर कोई विश्वास नहीं रहने के कारण इसकी विवेचना सीबी-सीआईडी से करवाने की मांग की।

हमने एफआईआर तहरीर और गिरफ़्तारी प्रमाणपत्र देखा।  इसमें फायरिंग का उल्लेख है जबकि ना कोई हथियार नहीं मिला और ना खोखा आदि। अतः हमने प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी को पत्र लिख कर मामले की सीबी-सीआईडी जांच कराने और दस दिनों में मामले की प्रशासनिक जांच किसी सचिव स्तर के अधिकारी से कराने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here