स्वाइन फ्लू पर हरीश रावत हुए सख्त – जिलाधिकारियों को कड़े निर्देश दिये है

0
31

harish-rawat-invc-newsआई एन वी सी न्यूज़
देहरादून,
मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिये है कि जनपदों में स्वाइन फ्लू के संबंध में पूरी सतर्कता बरती जाय। अस्पतालों में दवाईयों का पूरा स्टाॅक उपलब्ध रहे। यदि किसी जिलें में दवा आदि की कोई समस्या हो तो डीएम तत्काल प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य को अवगत कराये। मुख्यमंत्री ने जिलेवार डीएम से जानकारी पूछी कि उनके जनपद में स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए क्या-क्या व्यवस्थाएं की गई है।

जनपद ऊधमसिंहनगर के जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि उनके जनपद में दो केस पाॅजीटिव पाये गये है। इसी प्रकार अन्य जनपदों के डीएम ने बताया कि उनके जनपदों मंे दवाईयों का पूरा स्टाॅक उपलब्ध है। मुख्यमंत्री ने सभी डीएम को निर्देश दिये कि जनपदों में जिला चिकित्सालयों मंे एहतियात के लिए अलग से वार्ड बनाये जाय। यदि किसी व्यक्ति में स्वाइन फ्लू की पुष्टि होती है, तो उसका उपचार प्राथमिकता पर किया जाय। साथ ही स्थानीय स्तर पर लोगों को जागरूक किया जाय कि स्वाइन फ्लू से घबराने की आवश्यकता नही है। मुख्यमंत्री ने भी जनता से अपील की है कि स्वाइन फ्लू की जब तक पुष्टि न हो जाय, उससे भयभीत होने की आवश्यकता नही है। सरकार पूरी तरह से तैयार है।
महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य को निर्देश दिये गये है कि निजी चिकित्सालयों से भी समन्वय स्थापित करे। मुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य को भी निर्देश दिये है कि स्वाइन फ्लू के उपचार मे प्रयोग होने वाली दवा की कमी न होने पाय।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here