सोनिया के बाद राजनाथ को भी आई मुस्लिम धर्मगुरुओं की याद, लखनऊ मेँ की प्रतिष्ठित मुस्लिम धर्मगुरुओं से मुलाकात

0
12

2014_4$largeimg215_Apr_2014_110430697आई एन वी सी,

लखनऊ,

चुनावी सरगर्मियोँ के चलते सही पार्टीयाँ अपने वोट बैंक बनाने और संभालने मेँ लगी हुई हैँ. इसी तर्ज पर समाज के सभी वर्गो और तबकों को साथ लेने में लगे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लखनऊ लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी राजनाथ सिंह ने कल रात राजधानी लखनऊ के प्रतिष्ठित मुस्लिम धर्मगुरुओं से मुलाकात की.

पार्टी सूत्रों के अनुसार, सिंह शहर के मौजूदा सांसद लालजी टंडन तथा महापौर डॉ दिनेश शर्मा के साथ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के उपाध्यक्ष और प्रतिष्ठित शिया उलमा मौलाना कल्बे सादिक, मौलाना कल्बे जव्वाद, मौलाना हमीदुल हसन, मौलाना यासूब अब्बास के अलावा ईदगाह के इमाम तथा पर्सनल ला बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली से उनके घर जाकर अलग अलग भेंट की.

इन मुलाकातों के दौरान सिंह के साथ रहे लखनऊ के मौजूदा सांसद तथा लोकसभा चुनाव प्रभारी टंडन ने इस संबंध में बातचीत करने पर कहा, यह शिष्टाचार भेंट थी. सभी उम्मीदवार शहर के सभी तबकों और धर्मो के प्रतिष्ठित लोगों से भेंट करते है और उनका समर्थन मांगते हैं.

यह बताते हुए कि इन मुलाकातों में कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई, टंडन ने कहा कि मुस्लिम धर्मगुरुओं ने मुस्लिम समाज की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की, जिसमें शिक्षा के क्षेत्र में उन्हें विशेष अवसर की जरुरत बतायी गयी और भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र में इस बिंदु का समावेश है.

टंडन ने कहा कि भाजपा जाति, पंथ और मजहब के आधार पर भेदभाव की राजनीति नहीं करती और समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने मेँ भरोसा करती है. उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष पार्टी कार्यकर्ताओं से बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी धर्म मजहब के लोगों के घर जाकर समर्थन और सहयोग मांगने की अपील करते रहे हैं और मुस्लिम धर्मगुरुओं के अलावा सिख एवं अन्य सम्प्रदाय के धर्मगुरुओं से उनकी मुलाकातें इसी कोशिश का हिस्सा हैं.

राजनाथ सिंह से हुई मुलाकात के बारे पूछे जाने पर मौलाना फरंगी महली ने कहा कि बहुत अच्छे माहौल में मुलाकात हुई जिसके दौरान मुस्लिम मसाईल पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि उनके (राजनाथ) हमारे वालिद से वैसे भी पुराने रिश्ते रहे है और जब वह प्रदेश के मुख्यमंत्री थे तब भी हमारे यहां आते रहे हैं.

मौलाना कल्बे जब्बाद ने कहा कि उन्होंने हमारे सामने अपनी बात रखी और समर्थन मांगा. हम उनकी बात अपने लोगों के सामने रखेंगे पर हम अपनी बात अपने लोगों पर थोपते नहीं हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here