साहित्य और संस्कृति के महाकुंभ में उमड़ा जयपुरवासियों का सैलाब

0
28
unnamedआई एन वी सी न्यूज़
जयपुर,
हिलव्यू पब्लिकेशन की ओर से जेकेके के शिल्पग्राम में आयोजित किए जा रहे दस दिवसीय पिंकसिटी आर्ट-कल्चर-लिटरेचर फेस्टिवल एवं बुक फेयर का रविवार को समापन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व न्यायाधीश पानाचंद जैन, शाकिर अली, मनोज कुमार शर्मा, दीपक जैन, इंदर सिंह कुदरत और अर्जुन प्रजापति थे। इस दौरान हिलव्यू ग्रुप के चेयरमैन रिजवान एजाजी और एमडी शालिनी श्रीवास्तव भी मौजूद थे। कार्यक्रम का आगाज गीतांजलि म्यूजिक सोसायटी के कलाकारों ने गणेश वंदना पेश कर किया। इसके बाद एडूब्रेन स्कूल के बच्चों ने स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत विषय पर लघु नाटिका पेश की।
कार्यक्रम में सहयोग करने वाले स्कूलों, संस्थाओं, समूहों, स्टॉल संचालकों, प्रस्तुति देने वाले कलाकारों आदि का सम्मान किया गया। कार्यक्रम का समापन प्रशासनिक अधिकारी केके पाठक ने गुब्बारे छोड़कर फिर मिलने के वादे के साथ किया। आयोजकों ने हर साल इस उत्सव को आयोजित करने का वादा भी किया।
लकी ड्रॉ में मिले पुरस्कार
समापन पर निकाले गए लकी ड्रॉ में बंपर ड्रॉ के तहत प्रमोद कुमार और महेश चंद्र को कैंप इंडिया की ओर से हिमाचल प्रदेश का चार दिन और चार रात का टूर पैकेज दिया गया। वहीं जितेंद्र कुमार मीणा, रोहित कुमार सैनी, पुनीत कुमार, रामअवतार मीणा, चंद्रमोहन मीणा, राहुल कुमार उमरवाल, आशीष जैन, जाह्नवी सिंह व जगदीश चंद्र को हिलव्यू पब्लिकेशन की ओर से गिफ्ट हैम्पर दिए गए।
पुरस्कृत हुईं शख्सियतें
कार्यक्रम में हुसैन बंधु को मधुर अभिव्यक्ति सम्मान, अर्जुन प्रजापति को शिल्प सारथी सम्मान, शाकिर अली को चित्र अभिव्यक्ति सम्मान, इंदर सिंह कुदरत को स्वर्णिम अभिव्यक्ति सम्मान, दीनानाथ मल्होत्रा को साहित्य सारथी सम्मान, नीता मेहता को स्वाद अभिव्यक्ति सम्मान, डीआर मेहता को सेवा सृजनधर्मिता सम्मान एवं नरेंद्र कोहली को संस्कृति सारथी सम्मान से नवाजा गया।
ये प्रतिभाएं बनीं विजेता 
फेस्टिवल में आयोजित सभी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया। काव्य पाठ में एसवीवीवी स्कूल की मुस्कान मेहता और एमजीडी स्कूल की दीपिका खंडेलवाल, कहानी प्रतियोगिता में पोद्दार सी.सै. स्कूल के चंद्रमोहन मीणा व एसयूवीएम स्कूल की आरती गुप्ता, ड्रॉइंग व पेंटिंग में राज. स्कूल ऑफ आट्र्स के कृष्णा और एमजीडी स्कूल के नैतिक सौंखिया व खुशी सौंखिया, नृत्य प्रतियोगिताओं के तहत भरतनाट्यम में रिद्धी व्यास व सिद्धी व्यास, कथक में वनस्थली विद्यापीठ की कृष्णा शर्मा तथा सीतरामपुरी सै. स्कूल के विकास, ड्रामा में मोतीकटला रा. बालिका स्कूल, एसएस स्कूल एवं कॉलेज एवं पोस्टकार्ड लेखन में जीतेश सहारण, प्रिया तीर्थानी व ब्रितेश जैन विजेता रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here