सलमान एक सुपर स्टार हैं : विक्रम

0
26

Vikramआई एन वी सी,
मुंबई,
दक्षिण के सुपर स्टार विक्रम ने यूं तो सन 2010 में मणिरत्नम की फिल्म ‘रावण’ से हिंदी फिल्मोंकी ओर कदम रखा लेकिन उससे पहले भी वो अपनी तमिल फिल्म “अपरिचित (स्टेंजर) से घर-घरमें लोकप्रिय ही चुके थे. विक्रम की दूसरी हिंदी फिल्म ‘डेविड’ पिछले दिनों ही रिलीज़ हुई इस फिल्मको ख़ास सफलता नही मिली लेकिन विक्रम की भूमिका को दर्शकों ने बहुत पसंद किया. बॉलीवुड केदर्शकों के साथ-साथ यहाँ के निर्माता निर्देशको की पसंद बन चुके विक्रम को उनकी फिल्म डेविड केबाद एक साथ 6 फिल्मों के ऑफर मिल चुके हैं. लेकिन उन्हें अभी कोई जल्दी नही है फिल्म साइनकरके की, अच्छी कहानी व भूमिका के आधार पर ही वो अगली फिल्म करने के लिए तैयार होंगे .इन्ही सब बातों को लेकर विक्रम से लम्बी बातचीत हुई , प्रस्तुत हैं कुछ मुख्य अंश –

  • अपनी फिल्म ‘डेविड‘ के बारे में बताइए दर्शकों को कितनी पसंद  रही है यहफिल्म

बहुत पसंद कर रहे हैं दर्शक मेरी भूमिका को, मैं जहाँ-जहाँ भी गया फिल्म को देखने दर्शकों की अच्छीप्रतिकिया मिली मुझे. लडकियां मुझे देख कर चिल्ला रही थी. इस तरह जब दर्शक आपका स्वागतकरते हैं तो बहुत अच्छा लगता है. मैंने भी गोवा में रहने वाले डेविड जैसी भूमिका पहली ही बार कीहै. फिशरमैन की भूमिका करना चेहरे पर दाड़ी और गंजी पहनना बहुत ही यादगार रहा. डेविड काचरित्र ऐसा है जिसे देख कर आप इस चरित्र से प्यार करने लगेगें

  • क्यों करना चाहते हैं हिंदी फ़िल्में जबकि आप तो दक्षिण के सुपर स्टार हैं?

दक्षिण की फ़िल्में करता आया हूँ और आगे भी करूंगा लेकिन जैसे कि हर कोई चाहता है कि उसेराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिले मैं भी चाहता हूँ और यह तभी संभव है जब मैं हिंदी फिल्मों में कामकरूं .

  • आप हिंदी फिल्मों में अभिनय कर रहे हैं तो क्या आप हिंदी भाषा बोलना भीजानते  हैं?

मैं हिंदी बोलना सीख रहा हूँ सारे संवाद मैंने ही बोले हैं .

  • आप किस तरह की फ़िल्में करना पसंद करते है?

मैंने अभी तक गंभीर भूमिका ही की हैं लेकिन अब मैं सब तरह की भूमिका करना चाहता हूँ एक सेफ़िल्में करते रहने से काम में मज़ा नही आता .

  • हिंदी और तमिल दोनों ही भाषाओँ की फिल्म ‘रावण‘ में आपने काम कियाहै लेकिन तमिल में रावण तो हिट रही यह फिल्म जबकि हिंदी में सुपर फ्लॉप क्याकारण हो सकता है इसका ?

कहते हैं कि ‘रावण’ दक्षिण का ही था इसलिए वहां के दर्शकों ने  इस फिल्म को वहां पसंद किया औरयही वजह रही इधर दर्शकों ने इसे पसंद नहीं किया .

  • आपने सलमान खान के बारे में कहा है कि “वो बॉलीवुड के रजनीकांत है” क्यायह सच है?

हाँ मुझे तो सलमान की फिल्मों को देख कर ऐसा ही लगता है जब वो स्क्रीन पर आते हैं तो सबकुछ भूल कर दर्शक बस उन्हें ही देखते हैं  उनका जादू ही कुछ ऐसा है, सलमान  सच में सुपर स्टारहैं .

  • आपने फिल्म ‘रावण‘ में सबसे सुन्दर हीरोइन ऐश्वर्या के साथ तो काम कर लियाअब किसके साथ काम करना चाहेगें?

सभी के साथ काम करना चाहता हूँ किसी में कोई ख़ास बात अच्छी है और किसी में कुछ.

  • किन निर्देशकों के साथ काम करना चाहते हैं?

अभी तो सब के सब अच्छे हैं अभिषेक कपूर, इम्तियाज़ अली, पुनीत मल्होत्रा, विशाल भारद्वाज, राकेशमेहरा, संजय लीला भंसाली सभी के साथ काम करने की तमन्ना है.

  • तमिल फिल्म ‘दिवा थिरुमंगल‘ में आपने एक ऐसे युवक की भूमिका की है जोकी मानसिक रूप से मंद है जिसकी बुद्धि 6 साल की बच्चे की होती है तो कैसे आपनेखुद को इसके लिए तैयार किया ?

बहुत मुश्किल था इस भूमिका को करना. वैसे आम तौर पर जब भी मैं कोई भूमिका करता हूँ तोजैसे ही कैमरा ऑन होता है मैं उस चरित्र में और ऑफ़ होते ही उससे बाहर लेकिन जब मैं इसभूमिका को कर रहा था घर में भी मैं इसी में डूबा रहता था. इसके अलावा मै कई संस्थाओं में भीगया इस तरह के बच्चों से मिला उनके करीब गया .तब कहीं जाकर मैंने इस भूमिका को किया .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here