सरकारी दूध डेरी साँची कर रही सेहत के साथ खिलवाड़

0
27

Sanchi Madhya Pradesh Sate Cooperative Dairy ,1हेमंत पटेल,
आई एन वी सी ,
भोपाल,
-5 जून का दूध 12 को बंटा
-एमपी नगर, अशोका गार्डन में हुई सांची के ७ दिन पुराने दूध पैकेटों की सप्लाई
प्रदेश का सरकारी दूध ब्रांड ‘सांचीÓ को अधिकारी-कर्मचारी ही पलीता लगाने में जुट गए हैं। बुधवार, १२ जून को एमपी नगर में ५ जून के पैकिंग वाले दूध पैकेटों की सप्लाई हुई। कुछ उपभोक्ताओं ने जब शिकायत बूथ पॉलरों संचालक से की तो वह भी हक्के-बक्के रह गए। इतनी पुरानी सप्लाई कैसे हुई इस बारे में कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।
बुधवार सुबह करीब ८ बजे अशोका गार्डन, अशोक विहार कालोनी निवासी विनोद कुमार शर्मा नजदीकी विवेक किराना स्टोर पर छोटा दूध का पैकेट लेने गए। श्री शर्मा दूध लेकर घर पहुंचे और इसे चाय में डाला तो यह फट गया। दूध के पैकेट को जब शर्मा ने गौर से देखा तो इस पर ५ जून की पैकिंग डेट डली हुई थी। इसे लेकर वह दुकानदार के पास पहुंचे तो दुकानदार ने अन्य पैकेटों को देखा। पूरी केरेड में अधिकांश पैकेट पुरानी डेट पैकिंग के थे। इस पर दुकानदार ने सप्लाई वाले से बात की तो उसने पैकेट वापस लेने की बात कहते हुए फोन काट दिया।
इसी बीच यहीं से सुबह दूध लेकर गई शकीला बी और नफीस खान भी दुकान पर पहुंचे। उन्होंने ने भी दूध फटने की शिकायत की। यही हाल एमपी नगर के ज्योति टॉकिज और गौतम नगर के सांची बूथ पर भी रहा। लोगों ने यहां दूध के पैकेट वापस लौटाए। इस बारे में जब सांची दूध के सीओ जेआर दारूवाला से उनके मोबाइल नं- 9425918500 से बात करनी चाही तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

हां पुरानी तारीख का दूध सप्लाई हुआ है। इस बारे में जानकारी और शिकायत मिली है। वैसे ऐसा संभव नहीं है, फिर भी हम जांच करा रहे हैं। आखिर ऐसी गलती हुई तो कैसे?
धर्म सिंह वर्मा, अध्यक्ष

इतनी पुरानी पैकिंग का दूध कैसे सप्लाई हुआ। इस बारे में अधिकारियों से पूछा तो किसी प्रकार का आश्वासन न देकर उल्टा अपशब्दों का प्रयोग किया।
विनोद कुमार शर्मा, छात्र, अशोका गार्डन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here