समाज का विकास प्रतिभावान छात्र-छात्राओं पर निर्भर

0
34
student at delhi campusआई एन वी सी,
भोपाल, 
किसी भी देश, प्रदेश, क्षेत्र और समाज का विकास और समृद्धि वहाँ के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं पर निर्भर है। यह बात राज्यपाल श्री रामनरेश यादव ने आज यहाँ सैफिया महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव समारोह में कही। राज्यपाल श्री यादव ने महाविद्यालय के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया।
 
राज्यपाल श्री यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश शिक्षा का हब बन गया है। अब यहाँ बड़ी संख्या में देश और विदेश से छात्र-छात्राएँ शिक्षा ग्रहण करने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रतिस्पर्धा का युग है। अगर आपको आगे बढ़ना है तो अपने शिक्षकों की बात को ध्यान से सुनें और कठिन परिश्रम करें। समय बदल रहा है। परिस्थितियाँ बदल रही हैं। बदली हुई परिस्थितियों का मुकाबला करने के साथ-साथ अपने चरित्र का भी ध्यान रखें।
 
सैफिया एज्युकेशन सोसायटी के सचिव श्री जैनुद्दीन शाह ने अपने स्वागत उदबोधन में कहा कि कॉलेज द्वारा नशा विरोधी कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं। इस अवसर पर सोसायटी के अध्यक्ष श्री एहसान हुसैन, प्राचार्य श्री हसन अब्बास, गणमान्य नागरिक और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएँ उपस्थित थे। प्राचार्य सुश्री अल्का गोपाल ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर राज्यपाल तथा अन्य अतिथियों को स्मृति-चिन्ह भेंट किये गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here