संत निरंकारी सत्संग – रक्तदान शीविर संपन्न

0
30

संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेषन,संत निरंकारी सत्संग भवन,संत निरंकारी मण्डल चण्डीगढ जोन,सतगुरू बाबा हरदेव सिंह जी महाराज,कालका के सयोंजक तारा सिहं जीआई एन वी सी ,
पिंजौर
संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेषन के सौजन्य् से पिंजौर स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन में स्थानीय ब्रांच का10वां रक्तदान षिविर आयोजित किया गया। इस षिविर में कुल 181  श्रद्वालुओं ने रक्तदान किया जिसमें 27 महिलाएं भी षामिल थी।
रक्तदान शिविर का उद्धघाटन डा0. बी0.एस0 चीमा जी, जोनल इंचार्ज, संत निरंकारी मण्डल चण्डीगढ जोन ने किया! इस अवसर पर रक्तदाताओं को संबोधन करते हुए डॉ0 चीमा ने कहा कि रक्तदान महादान है। इस बात को सार्थक करने ओर मानवता को अपना जीवन समर्पण करने के भाव को अमली रूप देने के लिए रक्त दान षिविरों का आयोजन मिषन द्वारा किया जा रहा है। इस का संदर्भ सतगुरू बाबा हरदेव सिंह जी महाराज के एकतत्व के संदेष को जन जन तक पहुचा कर मानवता को एक सूत्र में पिरोना है।
कालका के सयोंजक तारा सिहं जी ने इस अवसर पर आयोजित सत्संग में श्रद्वालुओं को संबोधन करते हुए कहा कि यहां आज लोग वेर, विरोध, नफरत के चलते एक दूसरे का रक्त बहाने का काम कर रहे हैं , वहीं निरंकारी मिषन द्वारा इस नफरत को प्यार में बदलने के लिए रक्तदान षिविरों का आयोजन किया जा रहा है।
स्थानीय मुखी जगदीष राम जी ने सभी रक्तदाताओं, जोनल इंचार्ज डा0 बी.0एस0 चीमा व आई हुई साधसंगत का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह गुरू के प्रति प्यार का ही स्वरूप है, जिसके कारण सभी श्रद्वालु बढ़चढ़ कर रकतदान करने के लिए खुषी खुषी आगे आते हैं। र क्त एकत्रित करने के लिए गर्वनमैंट मेडिकल कॉलेज सैक्टर -32 की 20 सदसीय टीम ने डा0 दिव्याजोत के नेतृत्व में रक्त एकत्रित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here