संगीत सोम को z प्लस सुरक्षा

0
23

rajnath singhआई एन वी सी ,
दिल्ली,
नरेद्र मोदी सरकार ने आज एक अहम् मगर विवादिस्त फैसला लेते हुयें मुज्ज़फरनगर दंगों के मामले में आरोपी बीजेपी विधायक संगीत सोम को जेड प्लस सुरक्षा मुहैया करा दी गई यह फैसला फैसला गृहमंत्रालय की एक स्पेशल कमेटी ने लिया है जिसकी अध्यक्षता खुद राजनाथ सिंह ने की थी !  मुज्ज़फरनगर दंगों के मामले में आरोपी बीजेपी विधायक संगीत सोम को जेड प्लस सुरक्षा फैसले ने एक बार फिर विपक्ष के साथ साथ दंगा पीड़ित पक्ष को एक बार फिर सकते में डाल दिया हैं ! पूरे विपक्ष ने मुज्ज़फरनगर दंगों के मामले में आरोपी बीजेपी विधायक संगीत सोम को जेड प्लस सुरक्षा मामले पर कड़ी आलोचना की हैं !

गौरतलब है कि 28 अगस्त को मुजफ्फरनगर दंगों के पूरे एक साल हो जाएंगे, लेकिन वहां के हालात आज भी पूरी तरह शांत नहीं हुए हैं। संगीत सोम मेरठ के सरधना से बीजेपी विधायक हैं और मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी भी हैं। संगीत सोम को यूपी पुलिस ने मुज्जफ्फरनगर दंगा भड़काने का आरोप में गिरफ्तार भी किया था। इस हिंसा में 65 लोगों की मौत हो गई थी। फिलहाल एसआईटी दंगों में उनकी भूमिका की जांच कर रही है।

संगीत सोम पर भड़काऊ भाषण देने और सीडी बांटने का आरोप है और वह जेल भी जा चुके हैं। 2009 में एसपी के टिकट पर संगीत सोम ने पहली बार चुनाव लड़ा और 2012 में बीजेपी के टिकट पर सरधना से विधायक बने। जेड प्लस सिक्योरिटी के तहत किसी वीआईपी की सुरक्षा में एनएसजी के 36 जवान तैनात किए जाते हैं।  सूत्रों के मुताबिक, इंटेलिजेंस एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सोम को मारने की साजिश कई लोग और संगठन बना रहे थे, जिसके बाद उनकी सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया गया है। संगीत सोम  भी अब देश के उन गिने चुने लोगो में शामिल हो गयें हैं जिनको z+ सुरक्षा घेरा प्राप्त हैं !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here