संकट की घड़ी में सरकार किसानों के साथ

0
13

आई एन वी सी न्यूज़  
जयपुर, 

 
मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने सोमवार को जैसलमेर जिले में टिड्डियों के प्रकोप से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। मुख्यमंत्री ने रामगढ़ से आसुतार मार्ग पर खेतों में टिड्डियों से हुए नुकसान को देखा तथा किसानों से बातचीत की। रास्ते में खराब हो चुकी फसलों और बड़ी संख्या में मृत टिड्डियों को भी उन्होंने देखा।

श्री गहलोत ने बाद में किसानों की सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता से किसानों के साथ है। नुकसान के आंकलन के लिए विशेष गिरदावरी अभियान आरंभ कर दिया गया है। इससे किसानों को राहत मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाड़मेर, जालौर और जैसलमेर में टिड्डियों के भारी प्रकोप से फसलें चौपट हो गई हैं। संकट की इस घड़ी में सरकार किसानों के साथ है और उनके हित में हरसंभव प्रयास करेगी।

मुख्यमंत्री ने टिड्डी नियंत्रण में बढ़-चढ़कर सहभागिता निभाने के लिए जिले के किसानों की सराहना की। उन्होंने ग्रामीणों को ’निरोगी राजस्थान’ के बारे में जानकारी देते हुए सेहत संवारने पर सर्वाधिक ध्यान देने का आह्वान किया और कहा कि निरोगी काया ही है पहला सुख। इस दिशा में सभी को जागरूक रहना चाहिए।

राजस्व मंत्री श्री हरीश चौधरी, कृषि मंत्री श्री लालचन्द कटारिया, अल्पसंख्यक मामलात मंत्री श्री शाले मोहम्मद, विधायक श्री रूपाराम आदि ने भी किसानों को संबोधित किया। किसान सभा में जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, पूर्व सांसद बद्री जाखड़, प्रमुख शासन सचिव कृषि श्री नरेशपाल गंगवार, जिला कलक्टर श्री नमित मेहता सहित जनप्रतिनिधिगण और बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने हैलीपेड स्थल पर अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here