विकीलीक्स द्वारा लगाए गए आरोपों की आड़ में विपक्षी दल भी असांजे की तरह मतिभ्रष्ट – बसपा

0
33

आई.एन.से.सी,,
लखनऊ,,
बहुजन समाज पार्टी  के प्रवक्ता ने समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव द्वारा बी0एस0पी0 की सरकार पर लगाए गए सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए उनकी कड़ी निंदा की है। उन्होंने श्री यादव द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताते हुए कहा है कि जो लोग विकीलीक्स द्वारा लगाए गए आरोपों की आड़ में अब अपनी दुकान चलाना चाहते हैं, वे भी असांजे की ही तरह मतिभ्रष्ट हो गए हैं। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र सपा नेता अपने घटते जनाधार से बौखलाए हुए हैं और इसी हताशा में वे स्वयं तथा उनकी पार्टी  के वरिष्ठ नेता बिना सोचे-समझे और तथ्यों की जानकारी किए बेतुकी बयानबाजी कर रहे हैं। विकीलीक्स के बेबुनियाद आरोपों पर भरोसा करने के कारण अब सपा नेताओं में सोचने-समझने की शक्ति लगभग समाप्त हो गई है। प्रवक्ता ने कहा कि विकीलीक्स की टिप्पणियों को आधार बनाकर आलोचना करने का अब कोई अर्थ नहीं है क्योंकि इस संबंध में माननीया मुख्यमंत्री जी अपना मत पहले ही व्यक्त कर चुकी हैं।
प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार पर अनाप-शनाप आरोप लगाने से पहले सपा मुखिया को अपने शासनकाल में हुए भ्रष्टाचार, बदहाल कानून-व्यवस्था, जंगलराज व गुंडागदीz को भी एक बार याद कर लेना चाहिए। जंगलराज और घोटालों की बुनियाद पर अपनी सरकार चलाने वाले सपा सुप्रीमो जब किसान हित और कानून की दुहाई देते हैं तो प्रदेश की जनता को आश्चर्य होता है। प्रवक्ता ने कहा कि श्री यादव जैसे नेताओं की पूरी राजनीति भ्रष्टाचारियों और अपराधियों की सांठ-गांठ से ही चलती है। प्रदेश की जनता को अब भी याद है कि पूववर्ती सपा के दौरान भ्रष्टाचार चरम सीमा पर था और विकास कार्य ठप थे। सरकारी संरक्षण में गुंडों, माफियाओं और अराजक तत्वों का राज चल रहा था। सरकार के जिम्मेदार मंत्री और party के पदाधिकारी पूरे प्रदेश को लूटने में लगे हुए थे। इन्हीं की सरकार के दौरान तमाम घोटाले हुए, जिनमें पुलिस भर्ती घोटाला, नोएडा तथा लखनऊ के भू-खंडों के आवंटन का घोटाला, दवा-खरीद घोटाला, खाद्यान्न घोटाला आदि प्रमुख हैं। सारा देश जानता है कि सपा के शासनकाल में सरकारी खजाने की खुली लूट, माफियाओं के माध्यम से सरकारी जमीनों पर कब्जा कराना, भर्ती में धन उगाही तथा निर्माण कार्यो , सड़कों तथा पुलों का ठेका अपने ही लोगों को दिलाकर उनके माध्यम से जेबें भरने का कार्य चरम पर था। ऐसे में सपा नेता को किसी पर उंगली उठाने से पहले खुद अपनी तरफ देखना चाहिए।
प्रवक्ता ने कहा कि बी0एस0पी0 देश की एकमात्र ऐसी पार्टी  है, जिसने कानून तोड़ने पर अपनी ही पार्टी  के सांसद, विधायक, मंत्री व वरिष्ठ पदाधिकारियों तक को नहीं बख्शा और उन्हें जेल की सलाखों के पीछे भेजा। भ्रष्टाचार, कानून-व्यवस्था एवं सी0ए0जी0 की रिपोर्ट  के मामले में भी बी0एस0पी0 ने गुण-दोष के आधार पर सख्त फैसले लिए हैं। प्रदेश में बालिकाओं की शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सावित्री बाई फुले बालिका शिक्षा मदद योजना लागू की गई, जिसके अंतर्गत छात्राओं को प्रोत्साहन धनराशि व साईकिल दिए जाने का जनहितकारी निर्णय लिया गया। बी0एस0पी0 की सरकार प्रदेश को उत्तम व खुशहाल प्रदेश के रूप में विकसित करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है और उसके द्वारा कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत, सड़क, रोजगार, सामाजिक सुरक्षा जैसे सार्वजनिक हित के क्षेत्रों में अनेक कदम उठाए गए हैं। खाद्यान्न उत्पादन में उत्तर प्रदेश पूरे देश में सर्वश्रेठ राज्य ´´बेस्ट  परफार्मिंग   स्टेट´´ घोषित किया गया।
बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने कहा कि सपा के शासनकाल में पूंजीपतियों और सपा नेताओं का नापाक गठजोड़ हुआ और फिर किसानों की जमीनों को औने-पौने दामों में अधिग्रहीत किया गया। जबकि बी0एस0पी0 की वर्तमान सरकार ने देश की सबसे प्रगतिशील और किसान हितैषी भूमि अधिग्रहण नीति लागू की है। इसके बावजूद सपा नेता घटिया बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं। आगामी चुनाव को देख़ते हुए बेवजह ही अनर्गल प्रलाप में व्यस्त हो गए हैं। क्योंकि उन्हें इन चुनावों में अपनी party का होने वाला हश्र पता चल चुका है। सभी को याद है कि सपा कार्यकाल में अपहरण, बलात्कार, लूट, हत्या, फिरौती का बाजार गर्म था और एफ0आई0आर0 तक दर्ज नहीं की जाती थी। कई दिल को दहला देने वाली घटनाए और घृणित अपराधों को सपा शासनकाल में अंजाम दिया गया, जिनकी चर्चा पूरे देश में हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here