विकास में साहू समाज का बड़ा योगदान : चौहान

0
22

INVC-NEWSआई एन वी सी न्यूज़
भोपाल,
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा विकास और जन-कल्याण के अनेक कार्यक्रम शुरू किये गये हैं, ऐसा उदाहरण इतिहास में कोई दूसरा नहीं है। उन्होंने नोटबंदी का ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए एक झटके में आतंकवाद और भ्रष्टाचार की कमर तोड़ दी। मुख्यमंत्री आज यहाँ मध्यप्रदेश तैलिक साहू समाज के अखिल भारतीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन में बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी देश ही नहीं पूरी दुनिया को दिशा दिखाने का काम कर रहे हैं। उनके द्वारा लिये गये नोटबंदी के ऐतिहासिक फैसले से आतंकवाद और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा। साथ ही कालाधन नेस्तनाबूद हो जायेगा। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सर्जिकल स्ट्राईक से आतंकवाद को कड़ी चुनौती दी गयी। साथ ही देश के नव-निर्माण के लिये मेक-इन-इंडिया, डिजिटल इंडिया, स्टेंड-अप इंडिया, स्टार्ट-अप इंडिया, स्वच्छ भारत अभियान, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, फसल बीमा योजना आदि कारगर कार्यक्रम शुरू किये गये। उनके ऐतिहासिक और दूरदर्शी फैसलों से दुनिया में भारत का नाम बढ़ा है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि देश की प्रगति और विकास में साहू समाज का बड़ा योगदान है। उन्होंने समाज से ‘बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ’ योजना में सहयोग करने तथा सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार साहू समाज के हर दुख-सुख में साथ खड़ी है। इस मौके पर श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार छात्र-छात्राओं की उच्च शिक्षा की पढ़ाई में मदद करेगी। इसी तरह उन्हें रोजगार से जोड़ने के लिये मुख्यमंत्री युवा उद्यमी और युवा स्व-रोजगार योजना में वित्तीय सहायता भी मुहैया करवायी जा रही है।

इसके पहले मुख्यमंत्री ने साहू समाज की पत्रिका का विमोचन किया। इस दौरान साहू समाज ने राहत कोष के लिये 11 हजार रुपये का चेक भेंट किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री के भाई श्री प्रहलाद मोदी, मध्यप्रदेश साहू सभा के श्री ताराचंद साहू, श्री रामलाल साहू, श्री बटनलाल साहू आदि पदाधिकारी तथा बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here