विकास कार्यों में इस्तेमाल होने वाली सामग्री की गुणवत्ता तथा किसी भी प्रकार की लापरवाही नजर आने पर ग्रामीण शिकायत कर सकते हैं : सतपाल सांगवान

6
31
आई.एन.वी.सी,,
हरयाणा,,
हरियाणा के सहकारिता एवं आवास मंत्री सतपाल सांगवान ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास से जुड़ी नीतियों व कार्यक्रमों को सफलता से अमलीजामा पहनाने के लिए सरकार ने पंचायतों को व्यापक अधिकार दिए है। विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए ग्रामीणों को आपसी मतभेद भुलाकर ग्राम के हित में आपसी भाईचारा दिखाना होगा। श्री सांगवान आज दादरी विधानसभा क्षेत्र के गांव घिकाड़ा मे पिछड़ा वर्ग की चौपाल का उद्घाटन करने उपरान्त संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में इस्तेमाल होने वाली सामग्री की गुणवत्ता तथा किसी भी प्रकार की लापरवाही नजर आने पर ग्रामीण अपने पंचायती राज प्रतिनिधि से शिकायत कर सकते हैं। फिर भी उनकी समस्या हल नहीं होती है तो संबेधित विभाग के अधिकारी के खिलाफ ठोस कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सांगवान ने कहा कि प्रदेश में विकास का नया अध्याय आरंभ हो चुका है। प्रदेश में चल रही विकास परियोजनाओं से हरियाणा को एक नई पहचान मिली है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में पिछले तीन वर्षों के दौरान दादरी क्षेत्र में विकास कार्यों का रिकार्ड कायम हो गया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी के हित से जुड़ी नीतियां व कार्यक्रम बनाकर हरियाणा ने देश भर में मिसाल पेश की है। विकास का यह मॉडल विपक्षी दलों के गले नहीं उतर रहा। जिसके चलते विपक्ष का रवैया जनहित के विपरीत रहा है। श्री सांगवान ने गांव के विकास को लेकर 10 लाख रुपए देने की घोषणा भी की।

6 COMMENTS

  1. I’m starting a new internet blog directory and was wondering if I can submit your website? I’m
    hoping to mature my directory little by little by hand
    so that it retains good quality. I’ll make sure and put your blog in the proper category and I’ll additionally use, ” विकास कार्यों में इस्तेमाल होने वाली सामग्री की गुणवत्ता तथा किसी भी प्रकार की लापरवाही नजर आने पर ग्रामीण शिकायत कर सकते हैं : सतपाल सांगवान | International News and Views Corporation”
    as your anchor text. Be sure to let me know if this is ok with you
    by mailing me. Thank you

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here