वाराणसी मेँ 20 मिनिट इंतज़ार के पश्चात आखिर मोदी ने दाखिल किया अपना नामांकन

0
27

2014_3image_11_06_090634000hf52ogmmcopy-lआई एन वी सी,

वाराणसी,

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को  बीस मिनिट के इंतज़ार के पश्चात वाराणसी संसदीय सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के पहले काशी में मोदी ने कहा, ‘मैं काशी को प्रणाम करता हूं, मेरे मन में विचार पहले यह विचार आया कि भाजपा ने मुझे यहां भेजा, फिर मैंने सोचा कि मैं काशी जा रहा हूं, पर अब मैं कहता हूं कि न मुझे भेजा गया और न ही मैं यहां आया, बल्कि मां गंगा ने मुझे यहां बुलाया। परमात्मा मुझे शक्ति दे कि मैं यहां के लोगों की सेवा करूं। मैं मां की गोद में वाराणसी में वापस आया हूं। उन्होंने कहा कि मैं शक्ति मिल के बुनकर भाइयों के लिये काम करूंगा। मां गंगा मुझे आर्शीवाद दें। उन्होंने कहा कि मैं यहां ऐसा काम करूंगा कि सारे विश्व में मां गंगा की और काशी की जय जयकार होगी।’

ग़ौर तलब है कि,  मोदी बनारस के अलावा गुजरात की वडोदरा संसदीय सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। नामांकन दाखिल करने से पहले मोदी ने कहा कि काशीवासियों ने जो प्यार दिया है, उससे मैं पूरी तरह से अभीभूत हूं। मैं इस धरती और और यहां की परंपरा को प्रणाम करता हूं।

गंगा की सफाई को लेकर मोदी ने कहा कि जिस तरह से साबरमती नदी के लिए गुजरात में काम हुआ है, वैसा ही यहां भी हो सकता है। ईश्वर मुझे शक्ति दे कि मैं काशीवासियों की सेवा कर सकूं। मोदी के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, रविशंकर प्रसाद और मुख्तार अब्बास नकवी मौजूद थे। मोदी के प्रस्तावकों में छन्नूलाल मिश्र, गिरधर मालवीय के अलावा एक बुनकर और निशाद समाज से भी एक व्यक्ति को शामिल किया गया था।

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल किया। बनारस से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय भी अपना पर्चा भर चुके हैं।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के वाराणसी में पर्चा दाखिल करने से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रोड शो शुरू किया। इस रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी। रोड में उनके साथ और उनके साथ पार्टी के प्रदेश प्रभारी अमित शाह, सह प्रभारी सुनील बंसल, रामेश्वर चौरसिया और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी भी मौजूद रहे।

नामांकन दाखिल करने के लिए मोदी लगभग डेढ़ घंटे विलंब से हवाईअड्डा पहुंचे। हवाईअड्डे से मोदी हेलीकॉप्टर से काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) पहुंचे, जहां उन्होंने मुख्य द्वार पर स्थित पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here