वाराणसी मेँ केजरीवाल को फिर करना पड़ा विरोध का सामना

0
19

india_corruption_protest-6_082612080910आई एन वी सी,

वाराणसी,

इस बात मेँ कोई दो राय नहीँ है कि इस बार के लोकसभा चुनावोँ मेँ वाराणसी का एक ख़ास महत्त्व है। जबसे केजरीवाल ने भी यहाँ से चुनाव लड़ने का निश्चय किया है तभी से यहाँ सरगर्मियोँ मेँ बेहद तेज़ी सी आ गई है। लेकिन जिस तरह से उन्हेँ यहाँ विरोध का सामना करना पड़ रहा है उससे लगता है कि मामला थोड़ा अलग सा होगा।

ग़ौर तलब है कि आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज सुबह वाराणसी के कंपनी बाग इलाके में समर्थकों के साथ सैर के लिए गए थे। इस बीच, वहां पर वह अपने समर्थकों के साथ चुनाव पर चर्चा करने लगे, तभी मोदी−मोदी का नारा लगाते हुए मोदी समर्थक भी वहां पहुंचे। मोदी के समर्थकों को देखकर केजरीवाल समर्थकों ने भी केजरीवाल के पक्ष में नारे लगाने शुरू कर दिए और माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया।

इससे पहले गुरुवार शाम को वाराणसी के लंका इलाके में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के समर्थकों के बीच झड़प हुई थी। केजरीवाल अपने समर्थकों के साथ जनसंपर्क कर रहे थे, वहीं उस दौरान बीजेपी समर्थक भी जमा हो गए। फिर दोनों तरफ से बहस होने लगी और फिर झड़प। इस बीच पुलिस भी पहुंची, लेकिन जब मामला शांत नहीं हुआ, तो पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

दरअसल शाम को केजरीवाल बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के निकट एक मशहूर पान की दुकान पर रुककर लोगों से बातचीत करने लगे, उसी वक्त वहां कई लोग जमा हो गए और नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारेबाज़ी करने लगे। प्रदर्शनकारी आक्रामक हो गए, हालांकि केजरीवाल को कोई चोट नहीं आई। पुलिस वहां से केजरीवाल को लेकर गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here