लोगों को समझ में आ रही वोट की अहमियत: कुमार विश्वास

0
21

 अरविंद केजरीवाल का दो दिवसीय अमेठी दौरा गुरुवार से

जगदीशपुर, सलोन और तिलोई में कुमार के समर्थन में सभाएं

 आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और अमेठी लोकसभा सीट से प्रत्याशी डॉ. कुमार विश्वास ,आम आदमी पार्टी ,राष्ट्रीय प्रवक्ता ,अमेठी लोकसभा सीट से प्रत्याशी डॉ. कुमार विश्वास ,आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता .अमेठी लोकसभा सीट से प्रत्याशी,डॉ. कुमार विश्वास अरविंद केजरीवाल आई एन वी सी ,
अमेठी,

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और अमेठी लोकसभा सीट से प्रत्याशी डॉ. कुमार विश्वास के मुताबिक अमेठी में पहली बार लोगों में अपने सबसे बड़े लोकतांत्रिक अधिकार के प्रति रुचि जागी है। विश्वास ने कहा कि अमेठी की सूरत सिर्फ यहां के वोटर बदल सकते हैं। पार्टी कार्यकर्ताओँ के दिन रात के जन जागरण से पहली बार अमेठी के लोगों की ये समझ आ रहा है कि अगर उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग 7 मई को किया तो अमेठी ज़रूर बदलेगी। उन्होंने ये भी जानकारी दी कि वंशवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ देश की इस सबसे अहम लड़ाई में आम आदमी पार्टी को मिल रहे अभूतपूर्व समर्थन का शुक्रिया अदा करने पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल फिर अमेठी आ रहे हैं। केजरीवाल अमेठी में गुरुवार एक मई से दो दिन तक रहेंगे और इस दौरान वह लोकसभा क्षेत्र अमेठी के हर विधानसभा क्षेत्र में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
पार्टी कार्यालय पर सुबह बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए डॉ. कुमार विश्वास ने कहा कि इस बार अमेठी में दबंगई का मुकाबला अहिंसा से है और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गुंडई का जवाब अपने वोटों से देने के लिए अमेठी के मतदाताओं ने कमर कस ली है। भेटुआ, भादर, संग्रामपुर और अमेठी विकासखंडों के करीब एक हजार बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में विश्वास ने कहा कि हर बूथ कार्यकर्ता 7 मई को सीमा पर खड़ा वो सिपाही होगा, जो देश के सबसे बड़े लोकतांत्रिक आयोजन में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करेगा। बीते चुनाव में मतदान का प्रतिशत 50 फीसदी से भी कम होने का ज़िक्र करते हुए कुमार ने कहा कि जिस लोकसभा क्षेत्र की आधे से ज्यादा आबादी बीते चुनाव में मतदान से अलग रही हो, उस क्षेत्र के लोगों को उनके मताधिकार का महत्व समझाना बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने अमेठी के लोगों के स्वाभिमान को जगाया है और उन्हें ये बताया है कि मतदान से पहले वो सौ, पांच सौ या हजार रुपये में अब बिकने वाले नहीं है। क्योंकि, चंद रुपयों का लालच देने वाले ही बाद में 2जी, ताबूत और कोयला खदान आवंटन जैसे घोटाले करते हैं। नेता जो भी रुपये वोटरों को बांटते हैं, बाद में वही पैसा वह सौ गुना करके सरकारी खजाने से घोटाले के तौर पर निकालते हैं।

इस बैठक के दौरान ही कुमार विश्वास ने जानकारी दी कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी की मिलीभगत के बावजूद वाराणसी में अपार जनसमर्थन हासिल कर रहे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अऱविंद केजरीवाल एक मई  गुरुवार और जो मई शुक्रवार को अमेठी में रहेंगे। अरविंद केजरीवाल पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी कुमार विश्वास के समर्थन में कुल पांच जनसभाएं करेंगे, इसमें से तीन जनसभाएं एक मई को होंगी। एक मई को अरविंद केजरीवाल की पहली जनसभा सुबह 10 बजे जगदीशपुर मे रामलीला मैदान, दो मई को दोपहर 2 बजे सलोन में काली बाग, ऊंचाहार रोड, निकट आशियाना नगर और शाम 5 बजे तिलोई पुलिया के पास आस्तान ए दरगाह मैदान में होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here