लोगों को लड़ाना बीजेपी की फितरत

0
25

बीजेपी के पास देश के लिए न कोई मिशन है और न ही कोई रोड मैप

राजस्थान में तारिक़ अनवर ने कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए मॅंगा वोट

 

आई एन वी सी न्यूज़
राजस्थान ,

राजस्थान,कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर ने आज राजस्थान के जोधपुर और पाली में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों के लिए लोगों से वोट मॅंगा। उन्होंने अलग अलग चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी की बांटो और राज करो की नीति की गंभीर आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा मंदिर मस्जिद के नाम पर लोगों को लड़ाना चाहती है और देश के शांतिपूर्ण वातावरण को नष्ट करने पर आमादा है।

तारिक अनवर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी नफरत फैलाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जिन्हों ने शाइनिंग इंडिया और सब का साथ सब का विकास का नारा दिया जब वह नाकाम हो गये तो अब वह लोगों को बांटने का काम कर रहे हैं और लोगों की भावनाओं के साथ खेलना शुरू कर दिया।उन्हों ने कहा कि शायद स्वतंत्र भारत के इतिहास में यह पहली बार हुआ होगा कि जब राजस्थान के युवाओं को बेरोजगारी के कारण आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि मौजूदा विधानसभा चुनाव केवल राजस्थान के लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश के भविष्य को तै करेगा, इसलिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों को बड़े मत से सफल बनाने की जरूरत है।तारिक अनवर ने कहा कि लोगों को यह तय करना है कि वे अपने बच्चों का भविष्य जिन हाथों में नहीं देना चाहते वह उन हाथों में देश का भविष्य कैसे दे रहे हैं। उन्होंने कहा खुशी है कि लोग 2014 के बीजेपी के छल को पहचान चुके हैं और अब अपनी बारी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से देश के किसानों युवाओं और महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है और उनका अपमान किया जा रहा है इससे जाहिर है कि भाजपा के मन में किसी के लिए मोह नहीं है, तारिक़ अनवर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में आने से पहले किसानों को उनकी फसल की लगत का दोगुनी राशि देने का वादा किया था लेकिन आज राजस्थान की स्थिति यह है कि कई क्षेत्रों में सूखे का सामना करना पड़ रहा है और विभिन्न क्षेत्रों में अकाल की घोषणा की गई है।

बीजेपी किसानों और जवान के साथ होने का दावा करती है दूसरी तरफ वह किसानों और जवानों को आमने सामने खड़ा करके उन पर लाठियां और आंसू गैस के गोले बरसवा रही है और युवाओं को पकौड़ी बेचने की सलाह दे रही है।

उन्होंने कहा कि इसके पास देश के लिए न कोई घोषणापत्र है न कोई नियमावली और न ही उन्होंने देश की खातिर कभी कोई बलिदान दिया है, जबकि कांग्रेस पार्टी की तारीख बलिदान से भरी है इसलिए लोगों को भी अब यह समझ में यह आ गया है कि कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो देश को स्थायी और समृद्ध सरकार दे सकती है, जिसमें अर्थव्यवस्था तेजी से बढे और हर किसी के पास पूर्ण विकास के अवसर हों।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here