लोकतांत्रिक शासन व्यवस्था में यह जरूरी है कि जनआकांक्षाओं के अनुरूप अपने उत्तरदायित्वों को समझकर उन्हें पूरा किया जाए – दीपेंद्र सिंह शेखावत

0
24

आई.एन.वी.सी,,

जयपुर,,

विधानसभा अध्यक्ष श्री दीपेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि लोकतांत्रिक शासन व्यवस्था में यह जरूरी है कि जनआकांक्षाओं के अनुरूप अपने उत्तरदायित्वों को समझकर उन्हें पूरा किया जाए।

श्री शेखावत स्वाधीनता दिवस के अवसर पर राजस्थान विधानसभा सचिवालय कर्मचारी संघ की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि कर्मचारी संगठनों का अपना महत्व है, लेकिन यह जरूरी है कि कर्मचारी संगठन संस्थान के रचनात्मक कार्यो में अपनी भगीदारी निभाएं और कर्मचारियों के कल्याण के लिए योजनाएं बनाकर सर्वहित के कार्य करें। श्री शेखावत ने नवगठित कार्यकारिणी को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए आशा व्यक्त की कि यह कार्यकारिणी विधानसभा सचिवालय की गरिमा के अनुरूप कार्य करेगी।

श्री शेखावत ने निçर्वरोध निर्वाचित अध्यक्ष श्री रामावतार शर्मा, उपाध्यक्ष श्री चंद्रमोहन शर्मा, सचिव श्री रवि कुमार जैन, संयुक्त सचिव श्री राजकुमार टाक, कोशाध्यक्ष श्री अशोक कुमार बंशिया तथा कार्यकारिणी सदस्य के रूप में सर्वश्री भागीरथ मल, कैलाश चंद्र आचार्य, रघुवीर भूषण दाधीच तथा कन्हैया लाल शर्मा को शपथ दिलाई। श्री शेखावत ने नवगठित कार्यकारिणी में महिला सदस्य के रूप में श्रीमती अनीता शर्मा को भी शपथ दिलाई।

इस अवसर पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री रामावतार शर्मा ने विश्वास दिलाया कि उनकी कार्यकारिणी विधानसभा सचिवालय की गरिमा और परम्परा के अनुरूप कार्य करती रहेगी तथा कर्मचारियों के कल्याण के लिए संकçल्पत रहेगी। सचिव श्री रवि कुमार जैन ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कार्यकारिणी सभी के समन्वय और सहयोग से समस्याओं के निराकरण का प्रयास करेगी।

इस अवसर पर विधानसभा सचिव श्री सीताराम सोनवाल, उप सचिव श्री कृष्ण मुरारी गुप्ता, श्री प्रकाश चंद्र पिछोलिया, सहित विधानसभा के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। नवगठित कार्यकारिणी का विधानसभा सचिवालय के विभिन्न कर्मचारी संघों द्वारा भी माल्यार्पण कर अभिनंदन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here