लालू के हाथ नितीश की लगाम – शाम तक हो सकता है फैसला !

0
27

आई एन वी सी ,पटना ,नितीश कुमार,सरकार गिराओ ,सरकार बनाओ,विजेंद्र यादव, विजय चौधरी , अली अनवर ,जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव,लालू प्रसाद यादव,lalu prasad ,yadav nitish kumar,आई एन वी सी ,
पटना ,
दो दिन से पटना में चल रहा ,सरकार गिराओ ,सरकार बनाओ कार्यकर्म का अंत हो सकता हैं , भाजपा से अलग होने के बाद नितीश कुमार की सरकार पहले से ही अल्पमत में आगयी थी फिर लोकसभा में मिली करारी हार के बाद नितीश ने लोकसभा चुनाव में मिली हार की ज़िम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया था पर विधान सभा भंग करने की शिफारिश नहीं की थी !

कल दिए गये इस्तीफे के बाद बिहार में भाजपा के खेमे भी सरकार के लियें जोड़ तोड़ शुरू हो गयी थी , बीजेपी ने भी बिहार में सरकार बनाने की कोशिशें तेज कर दी हैं। बीजेपी अपने नेता सुशील कुमार मोदी को सीएम बनाना चाहती है। भाजपा को जेडीयू के नाराज विधायकों से उम्‍मीद है। सुशील मोदी भी कई बार कह चुके हैं कि जेडीयू के नाराज विधायक उनसे संपर्क में हैं। लालू से हाथ मिलाने की बात पर बिहार बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने रविवार को कहा कि सरकार बनाने के लिए नीतीश किसी भी हद तक जा सकते हैं और सरकार बना कर ही रहेंगे !

इससे पहले नीतीश ने कहा कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव से उनकी लंबी बातचीत हुई है और उनसे और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष तथा पार्टी के अन्य वरिष्ठ साथियों के साथ से परामर्श करने के बाद हमने अपनी राय रखी थी जिस पर उन्होंने अपनी सहमति प्रकट की जिसके बाद राज्यपाल महोदय से मिलने के लिए समय मांगा और आज करीब सवा तीन बजे उन्हें त्यागपत्र सौंप दिया था !

नितीश की हार और इस्तीफे के बाद नितीश विरोधियों को भी बोलने का मौक़ा मिल गया है  लालू प्रसाद ने कहा कि सारी परिस्थितियों पर नजर रखे हुए है, लालू प्रसाद यादव ने आगे कहा की  नीतीश को बिहार की जनता ने रिजेक्ट कर दिया है अब बस  इंतजार कीजिए !

सूत्रों की माने तो ज शाम 4 बजे पटना में विधायक दल की बैठक होगी. अगले मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस अब तक कायम है. खबर है कि नीतीश के अलावा विजेंद्र यादव, विजय चौधरी और अली अनवर के नाम की चर्चा हो रही है. जेडीयू की ओर से नाम तय होने के बाद आरजेडी और कांग्रेस सरकार बनाने के लिए उन्हें समर्थन दे सकती है , साथ लालू समर्थन के बदले अपनी बेटी मिसा भारती को कोई अहम् मंत्रालय की मांग कर सकते हैं !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here