रेंज डीआईजी भी फर्जीवाड़ा में शामिल – भूमिगत हुए सुधीर शर्मा की सरगर्मी से तलाश जारी

0
21

wanted_iconआई एन वी सी ,
भोपाल,
व्यावसायिक फर्जीवाड़ा में नाम सामने आने के बाद एक रेंज डीआईजी की परेशानी बढ़ गई है। उन्हें एसटीएफ कभी भी शिकंजे में ले सकती है। डीआईजी की एक दर्जन अ यथिर्यों को व्यापमं में फर्जी तरीके से परीक्षा पास के मामलों में एसटीएफ जांच-पड़ताल कर रही है। इधर भाजपा नेता और व्यवसायी सुधीर शर्मा भूमिगत हो गए हैं। उनकी लगातार तलाश जारी है, लेकिन कहीं पता नहीं चल पा रहा है। कानूनी प्रक्रिया के तहत उनकी गिर तारी के प्रयास जारी हैं।
सूत्रों के मुताबिक रेंज में पदस्थ डीआईजी द्वारा उप निरीक्षक-सूबेदार और आरक्षकों की भर्ती में करीब एक दर्जन अ याथिर्यों को फर्जी तरीके से भर्ती कराने का मामला सामने आया है। इसमें पचास लाख रुपए से अधिक का लेन-देन होने का संदेह है। इस मामले में एसटीएफ द्वारा द्वारा जांच-पड़ताल की जा रही है। इसकी भनक लगते ही पहले तो डीआईजी ने आला अफसरों के यहां शरण ली, लेकिन जब उन्हें वहां से किसी तरह की राहत नहीं मिली और उल्टे डांट मिली तो वे अवकाश पर जाना चाहते थे, लेकिन उनका अवकाश स्वीकृत नहीं हुआ। इस कारण वापस रेंज में उन्होंने ज्वाइन दी। बताया जाता है कि व्यापमं फर्जीवाड़ा में डीआईजी का नाम सामने आने के बाद आला-अफसरों ने एसटीएफ अफसरों से भी इस बारे में जानकारी ली। सूत्रों का कहना है कि देर-सबेर एसटीएफ द्वारा डीआईजी से पूछताछ की जाना तय है। अगर उनके खिलाफ पु ता प्रमाण मिलते हैं तो उनके खिलाफ भी कायर्वाही तय है।
सुधीर शर्मा दे रहे चकमा या….
व्यापमं फर्जीवाड़ा में नाम सामने आने के बाद से शुक्रवार से भाजपा नेता सुधीर शर्मा एसटीएफ को चकमा दे रहे हैं। उन्हें बयान के लिए नोटिस जारी करने के बाद एसटीएफ कार्यालय बुलाया गया था, लेकिन बयान देने नहीं

आए। इसके बाद से वे भूमिगत हैं। एसटीएफ की टीमें भोपाल, इंदौर तथा उनकी अन्य स्थानों पर नजर रखे हुए है। सूचना के आधार पर कुछ शहरों में उनकी तलाश के लिए पार्टी भेजी गई थी, लेकिन उनका पता नहीं चल रहा है। सूत्रों का कहना है कि व्यापमं फर्जीवाड़ा में आरोपी बनने के डर से सुधीर भूमिगत हो गए हैं। सूत्रों का यह भी कहना है कि सुधीर शर्मा आठ दिसंबर तक गिर तारी से बच रहे हैं।
इनका कहना है
डीआईजी हो कोई इन्वेस्टीगेशन में जो भी नाम सामने आएंगे, साक्ष्यों के आधार पर उन्हें आरोपी बनाया जाएगा। सुधीर शर्मा की
कई तलाश जारी है। सूचना मिलते ही सुधीर शर्मा   को गिर तार कर लिया जाएगा।
सुधीर शाही, एडीजी, एसटीएफ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here