राज्यसभा के लिए 5 नामों का पैनल लेकर मेनन दिल्ली रवाना -प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में दावेदारों के नाम पर मंथन

0
14

-केंद्रीय चुनाव समिति आज तय करेगी नामshivraj singh chauhan

आई एन वी सी ,
भोपाल,

 राज्यसभा की दो सीटों के लिए भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में दावेदारों के नाम पर चर्चा की। बैठक के बाद प्रदेश संगठन महामंत्री पांच दावेदारों के नाम का पैनल लेकर दिल्ली रवाना हो गए। पैनल में शामिल नामों पर शनिवार को दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में चर्चा के बाद दो नामों पर मुहर लगेगी। प्रदेश चुनाव समिति की बैठक प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर के आवास पर आयोजित की गई। इस दौरान लोकसभा चुनाव के लिए उ मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई।
प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में करीब तीन घंटे तक बंद कमरे में दावेदारों के नाम पर गहन मंथन के बाद भी दो नामों पर सहमति नहीं बन सकी। समिति की ओर से जिन पांच या छह नामों का पैनल भेजा गया है, उसमें पार्टी उपाध्यक्ष प्रभात झा, सत्यनारायण जटिया, रघुनंदन शर्मा, विवेक तनखा और मीनाक्षी लेखी के नाम बताए गए हैं। जिनमें से विवेक तनखा को मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पंसद बताया गया है। जबकि राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी का नाम पार्टी हाईकमान की ओर से भेजा गया है। मीनाक्षी को मप्र से राज्यसभा के लिए चुने जाने को लेकर पार्टी में मंथन चला। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि चुनाव समिति की बैठक   में पांच से छह नामों पर चर्चा की गई। चर्चा के बाद संगठन महामंत्री अरविंद मेनन को नामों का पैनल दिल्ली ले जाने के लिए अधिकृत किया गया। मेनन शुक्रवार को ही राज्यसभा उ मीदवारों के नाम का पैनल लेकर दिल्ली रवाना हो गए। इन नामों के पैनल पर शनिवार को दिल्ली में होने वाली सीईसी की बैठक में चर्चा होगी। सीईसी दो नामों पर मुहर लगाएगी। इधर मप्र से राज्यसभा की दो सीटों के लिए प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया का नाम तय माना जा रहा है। पार्टी झा को तीसरी बार राज्यसभा भेजने जा रही है। ज्ञात हो कि प्रभात झा और रघुनंदन शर्मा का कायर्काल अप्रैल में पूरा हो रहा है। ऐसे में रघुनंदन शर्मा के लोकसभा चुनाव लड?े की संभावना है।ये थे बैठक में शामिल
चुनाव समिति की बैठक में पूर्व मु यमंत्री व सांसद कैलाश जोशी, पूर्व मु यमंत्री सुंदरलाल पटवा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, मु यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर, संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन, वरिष्ठ नेता डॉ. सत्यनारायण जटिया, फग्गनसिंह कुलस्ते, भूपेन्द्र सिंह, डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया, राजेन्द्र शुक्ल और लता वानखेड़े ने चर्चा में भाग लिया।

माया को भी बैठक में बुलाया गया
मंत्री बनने के लिए राज्यसभा सांसद से इस्तीफा दे चुकी माया सिंह को भी चुनाव समिति की बैठक में बुलाया गया। वे करीब दोहपर एक बजे प्रदेशाध्यक्ष के आवास पर पहुंची, करीब एक घंटे तक बैठक में चर्चा करने के बाद वे वापस चली गईं। माया को बुलाने के संबंध में पार्टी का कहना है लोकसभा के संबंध में उनसे चर्चा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here