मोहनलालगंज कांड-सीबीआई जांच, पीएम में सीसीटीवी कैमरा को पीआईएल

0
27

Nutan-Thakurआई एन वी सी ,

लखनऊ .

मोहनलालगंज कांड में पोस्ट मोर्टम सहित अन्य तमाम विवादों के मद्देनज़र आज इलाहाबाद हाई कोर्ट के लखनऊ बेंच में सामाजिक संगठन पीपल्स फोरम द्वारा इसकी सीबीआई जांच हेतु पीआईएल दायर किया गया है. मामले की सुनवाई सोमवार (28 जुलाई) को होगी.

पीपल्स फोरम की कन्वेनर डॉ नूतन ठाकुर ने अनुसार पीआईएल में कहा गया है कि जिस प्रकार से लखनऊ पुलिस ने मामले का अनावरण किया है वह पूरी तरह से अविश्वसनीय है और मृतिका के परिवार वाले भी इस पर पूरी तरह सन्देश कर रहे हैं. अतः पीआईएल में तमाम कारण बताते हुए पीआईएल में सीबीआई जांच की मांग की गयी है.

पीआईएल में सभी इन्टरनेट प्रोवाइडर को इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी (इन्टरमिडीयरी गाइडलाइन्स) रूल्स2011 के अनुसार निश्चित रूप से शिकायत अधिकारी नियुक्त किये जाने की प्रार्थना की गयी है ताकि इस मामले पीड़िता के निर्वस्त्र फोटोग्राफ के काफी प्रसारित हो जाने जैसी घटनाओं को रोका जा सके. यूपी पुलिस को यौन अपराध के मामलों में बेहतर ढंग से बर्ताव और कार्य कर सकने के लिए आवश्यक ट्रेनिंग और कौशल विकास कराये जाने हेतु निर्देशित करने की भी प्रार्थना की गयी है. साथ ही पूरे प्रदेश में पोस्ट मोर्टम हाउस में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने और इनका सही रख-रखाव सुनिश्चित किये जाने की भी प्रार्थना की गयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here