मोदी शपथ ग्रहण – ज़मीन , आसमान सब पर सुरक्षा एजेंसियों का पहरा

0
30
मोदी शपथ ग्रहण, ज़मीन आसमान ,सुरक्षा एजेंसियों का पहरा ,नरेद्र मोदी प्रधानमंत्री  ,नरेद्र मोदी की शपथ ,आई एन वी सी ,दिल्ली ,  राष्ट्रपति भवन में  शपथ ग्रहण समारोह ,दिल्ली पुलिस, रैपिड एक्शन फोर्स, पैरामिलिट्री फोर्स ,संयुक्त पुलिस आयुक्त एम् के  मीणा, नरेद्र मोदी की सुरक्षा ,आई एन वी सी ,
दिल्ली ,
नरेद्र मोदी आज शाम को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे पर उससे पहले राष्ट्रपति भवन के इस शपथ ग्रहण समारोह की सुरखा पूरी तरहा से चाक चौबंद कर दी गयी है ,शपथ ग्रहण समरोह के साथ साथ पूरी राइसिन्हा हिल गहरी शुरक्षा के दायरे में हैं ,सरकारी सभी सुरक्षा एजेंसी पूरी तरहा से मुश्तैद हैं किसी भी तरहा की किसी भी चूक की कोई गुन्जायेस नहीं हैं ! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आगंतुकों की सुरक्षा की संवेदनशीलता को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजामात किए हैं। इसके लिए छह हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को समारोह स्थल और इर्द-गिर्द के इलाकों में तैनात किया गया हैताकि किसी भी तरहा की किसी भी चूक की कोई गुंजाइश न रह जाए !

नई दिल्ली जिला पुलिस ने एहतियातन मंगलवार तक निषेधाज्ञा लागू कर दी है। पूरे इलाके को नो फ्लाइंग जोन में तब्दील कर संबंधित एजेंसियों को सूचना दे दी गई है साथ  सुरक्षा कर्मियों में दिल्ली पुलिस, रैपिड एक्शन फोर्स, पैरामिलिट्री फोर्स सहित विभिन्न राज्यों की रिजर्व बटालियन के जवान शामिल हैं। दिल्ली पुलिस के साथ वायु सेना और थल सेना के अधिकारी भी समन्वय कर रहे हैं !

नई  दिल्ली संयुक्त पुलिस आयुक्त एम् के  मीणा के अनुसार गणतंत्र दिवस समारोह की सुरक्षा को लेकर व्यापक स्तर पर सुरक्षा नीति बनाई गई है। समारोह स्थल सहित पूरे जिले में निषेधाज्ञा लागू करते हुए सभी प्रकार की उड़ानों को पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। समारोह के दौरान गैस व गर्म हवा के गुब्बारों को भी उडऩे की इजाजत नहीं होगी, किसी भी तरहा के धरने पर्दर्शन आन्दोलन पर पूरी तरहा रोक लगा दी गयी हैं ! साथ ही पूरे इलाके में धारा 144 भी पहले ही लगा दी गयी है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here