मोदी का मंत्री मंथन खत्म – अडवानी ,शुषमा सस्पेंस बरकार !

0
27
नरेद्र मोदी का मंत्री मंडल , नरेदर मोदी की सरकार ,नरेदर मोदी प्रधानमंत्री ,प्रधानमंत्री नरेदर मोदी आई एन वी सी ,
दिल्ली ,
आज पूरा दिन भाजपा का मंत्री मंथन चलता रहा भाजपा के लगभग सभी बड़े छोटे नेता आज मोदी दरवार में हाजरी लगाते आये ,अडवानी के साथ शुष्मा स्वराज का भविष्य अभी भी अधर में लटका हुया हैं , आज गुजरात भवन में भाजपा नेताओ का तांता लगा रहा ,हर कोई बड़ा नेता मोदी के सामने मंत्री पद के लियें अपने लियें दावेदारी पेश करते रहे ,कुछ नेताओं को मोदी दो टूक कह दिया की आप संगठन में काम कीजिये ,संगठन को मजबूत करिए ,यानी इन सभी नेताओं का अब मंत्री मंडल से पट्टा साफ़ हो गया हैं !

कैबिनेट गठन से पहले  नरेंद्र मोदी ने अपने निकट सहयोगी एवं भाजपा महासचिव अमित शाह और वरिष्ठ पार्टी नेता अरुण जेटली से मुलाकात कीसाथ ही  नवनिर्वाचित भाजपा सांसदों ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों से भेंट की ,आज पूरा दिन मंत्री पद को लेकर अटकलों का बाज़ार गर्म रहा अगर सूत्रों की माने तो  मोदी मंत्रिमंडल में राजनाथ सिंह गृहमंत्री बन सकते हैं पर मोदी इस मंत्रालय को अपने पास ही रखना चाहते हैं इसलियें राजनाथ सिंह के लियें और किसी मंत्रालय में जगह बन सकती है तो . वहीं अरुण जेटली वित्तमंत्री, सुषमा स्वराज रक्षा मंत्री, रविशंकर प्रसाद सिंह विदेश मंत्री और  डॉ हर्षवर्द्धन स्वास्थ्यमंत्री हो सकते हैं चूंकि जेटली शुरू से मोदी के समर्थन में साथ थे. जेटली पहले भी कॉमर्स मिनिस्‍ट्री का पदभार संभाल चुके हैं.

नरेदर मोदी अपने सेनापति  अमित शाह अगले रेल मंत्री हो सकते हैं. मोदी को इस विभाग में ऐसे व्‍यक्ति की जरूरत होगी जो तेज गति से सभी चुनौतियों और योजनाओं को पूरा कर सके. वहीं, मुरली मनोहर जोशी को भी अहम विभाग दिए जाने की चर्चा है.जबकि गडकरी की ख्वाहिश दोबारा बीजेपी अध्यक्ष बनने की है  ,वैंकेया नायडू, नितिन गडकरी, स्‍मृति ईरानी, पूनम महाजन, किरिट सोमेया, कलराज मिश्र, अनंत कुमार, बीएस येदियुरप्‍पा, सुमित्रा महाजन, राजीव प्रताप रूडी, वीके सिंह और सत्‍यपाल सिंह शामिल हैं. कल संसदीय दल की बैठक है, जिसमें नरेंद्र मोदी को औपचारिक रूप से संसदीय दल का नेता चुना जायेगा. वहीं आज सुबह से ही भाजपा के बड़े नेता राजनाथ सिंह से मिल रहे हैं, जबकि संघ का कहना की मोदी को टोटल फ्री हैण्ड दिया गया हैं ,ताकि देश के विकास में कोई रुकावट नहीं आये !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here