मोदी का ‘गुजरात मॉडल’ एक टॉफी मॉडल है: राहुल गांधी

0
19

rahul_gandhi650_021213093351_021413064944आई एन वी सी,

लातूर(महाराष्ट्र),

नरेन्द्र मोदी द्वारा कांग्रेस और गांधी परिवार पर लगातार किये जा रहे तीखे ज़ुबानी हमलोँ के जवाब मेँ आज कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मोदी के ‘गुजरात मॉडल’ का मखौल उड़ाते हुए उनके द्वारा प्रचारित किए जाने वाले गुजरात मॉडल को सोमवार को टॉफी मॉडल करार दिया। उन्होंने कहा कि इससे राज्य में केवल एक उद्योगपति को फायदा पहुंचा है तथा किसानों एवं गरीबों की अनदेखी कर दी गई।

ग़ौर करने लायक़ है कि उन्होंने कहा कि भाजपा अपने प्रचार पोस्टरों में महिलाओं के सशक्तिकरण की बात करती है। इसके पार्टी कार्यकर्ताओं ने आरएसएस कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर मंगलूर (कर्नाटक) के पबों में महिलाओं की पिटाई की तथा गुजरात के मुख्यमंत्री ने अपनी ताकत एवं पुलिस मशीनरी का इस्तेमाल एक महिला के फोन को टैप करने के लिए किया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का बीजेपी के पीएम कैंडीडेट नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला जारी है। महाराष्ट्र के लातूर में एक चुनावी सभा में राहुल ने मोदी के गुजरात मॉडल को टॉफी मॉडल करार दिया। राहुल ने कहा कि मोदी ने गुजरात में अडानी को एक रुपये मीटर के हिसाब से ज़मीन दी जो कि टॉफी से भी सस्ती है।

राहुल ने नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर कहा कि गुजरात में लोगों ने उन्हें जो शक्ति दी है उसका इस्तेमाल वो महिला के फोन टैप करवाने में करते है। महिला कहां जा रही है, क्या कर रही है, इस पर आपकी दी हुई शक्ति का इस्तेमाल करते हैं। बीजेपी में मोदी के बढ़ते कद पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने कहा कि उनकी पार्टी में सब कुछ एक ही व्यक्ति तय करता है। उसे सब आता है। चाहे जापान का मामला हो या अमेरिका का, इन्हें सब पता है। हमारे यहां ये नहीं होता। हम आपसे बात करते हैं, पूछते हैं।

राहुल ने कहा कि गुजरात में केवल एक ही व्यापारी का सब कुछ है। अडानी 3000 करोड़ से आज 40 हजार करोड़ के मालिक हो गए। टाटा को सस्ती ज़मीन और 10 हज़ार करोड़ का लोन दिया गया। गुजरात में रोज़गार की हालत ये है कि एक पोस्ट के लिए 560 लोग पहुंच गए। क्या यही रोज़गार है। वहां 40 लाख परिवार बीपीएल के नीचे हैं। राहुल ने कहा कि 2004 में एनडीए ने इंडिया शाइनिंग का नारा दिया पर मुझे शाइनिंग कहीं नहीं दिखी। नतीजा ये हुआ कि ये लोग चुनाव हार गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here