मोदी आज दुपहर बाद राष्ट्रपति से मिलकर करेंगे सरकार बनाने का दावा पेश -अडवानी रखेंगे मोदी के नाम का प्रस्ताव

0
31

 आई एन वी सी ,दिल्ली , अडवानी मोदी ,  नरेदर मोदी राष्ट्रपति से मिलेंगे ,भाजपा संसदीय दल की बैठक ,नरेंद्र मोदी को एसपीजी सुरक्षा , प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी , प्रधानमन्त्री नरेद्र मोदी , गुजरात बीजेपी के विधायक ,आनंदी बेन पटेल गुजरात की मुख्यमंत्री , गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल .आई एन वी सी ,
दिल्ली ,
पहले लोकसभा चुनाव में पर्चंद बहुत फिर तीन दिन से मंत्री मंडल मंथन के बाद नरेदर मोदी आज राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे लेकिन  राष्ट्रपति से मुलाक़ात से ठीक पहले ले बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी, जिसमें अडवानी नरेदर मोदी के नाम का प्रस्ताव रखेंगे और शुषमा स्वराज इस प्रस्ताव का समर्थन करेंगी और बाकी का पूरा पार्लियामेंट बोर्ड बाद में मोदी के नाम पर मोहर लगा देगा ,नरेदर मोदी के नाम पर मोहर महज एक ओपचारिकता मात्र है क्योकि नरेंदर मोदी के बारे में पहले से ही सबकुछ तय है इसके बाद भा राजग की बैठक भी निर्धारित है,जिसमें घटक दल भी मोदी के नाम पर अपनी सहमति देंगे। इसके बाद करीब 2.30 बजे नरेदर मोदी राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे ! सूत्रों की माने तो संसदीय दल की बैठक के बाद मोदी कैबिनेट की तस्वीर काफी हद तक साफ हो जाएगी। मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नेताओं का नाम सामने आ सकता है।

भाजपा संसदीय दल की बैठक  उसी ऐतिहासिक केंद्रीय कक्ष में होगी जिसमे पहले अटल बिहारी को दस अक्टूबर 1999 को संसद के केंद्रीय कक्ष में राजग का नेता चुना गया था। अगर सूत्रों की माने तो इस औपचारिक रूप से भाजपा संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद मोदी को एसपीजी सुरक्षा मिल भी जाएगी। फिलहाल उन्हें जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। उनकी सुरक्षा में एनएसजी जवानों के साथ गुजरात पुलिस के 50 जवान तैनात हैं।सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद नरेंद्र मोदी शाम को अपने विधानसभा क्षेत्र मणिनगर के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां वो स्थानीय लोगों को संबोधित करेंगे और अपने दिल्ली जाने की जानकारी साझा करेंगे। बुधवार को नरेंद्र गुजरात विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे और इसके बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे। मोदी के इस्तीफे के बाद गुजरात बीजेपी के विधायक अपने नए नेता का चुनाव करेंगे। सूत्रों के मुताबिक आनंदी बेन पटेल मोदी की जगह गुजरात की कमान संभाल सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here