मोटापा कंट्रोल में करना सबसे बड़ा चेलेंज

0
33

मोटापा जो आज कंट्रोल में करना सबसे बड़ा चेलेंज बना हुआ है। इससे परेशान सिर्फ आम लोग ही नहीं है बल्कि बहुत सारे सेलेब्रिटी भी हैं हालांकि कइयों ने इस बीमारी से पीछा छुड़वाने के लिए कड़ी मेहनत भी की और सफल भी हुए। अगर आप भी बढ़ते वजन को लेकर परेशान रहते हैं तो यह सेलिब्रिटीज आपके लिए फिटनेस मोटिवेशन का काम करेंगे क्योंकि इन्होंने वजन घटाने के लिए कड़ी मेहनत की और एकदम फिट लुक में भी आए चलिए आपको बताते हैं आज उन्हीं स्टार्स के बारे में…

सारा अली खान
सबसे पहले बात करते हैं सारा अली खान की… जो कभी 96 किलो की थी लेकिन फिल्मों मेे एंट्री करने के लिए उन्होंने जबरदस्त हार्ड वर्क किया। उन्होंने डाइट के साथ योग एक्सरसाइज, सैर, डांस आदि हर चीज का सहारा लिया। इसी की बदौलत आज वह खूबसूरत फिट एक्ट्रेस हैं।

करीना कपूर खान
सारा की सौतेली मां भी प्रेग्नेंसी के दौरान चब्बी हो गई थी लेकिन उन्होंने अपने आप को पहले जैसे फिट करने के लिए कड़ी मेहनत की जम कर जिम किया और योग का सहारा लिया।

सोनाक्षी सिन्हा
सोनाक्षी सिन्हा बहुत बार अपने हैल्दी फिगर को लेकर ट्रोल हुई लेकिन आज वह एकदम स्लिम हो चुकी हैं। दबंग में एंट्री के लिए सोनाक्षी ने कम से कम 30 किलो वजन घटाया था।

परिणीति चोपड़ा
परिणीति चोपड़ा भी काफी मोटी थी लेकिन उन्होंने खुद को मेंटेन करने केलिए खूब वर्कआऊट किया। वह कभी 87 किलो की होती थी।

आलिया भट्ट
आलिया भट्ट भी पहले चब्बी गर्ल थी लेकिन स्टूडेंट ऑफ द ईयर मूवी के लिए उन्होंने करीब 15 से 18 किलो वजन कम किया था।

जरीन खान
जरीन खान भी पहले काफी मोटी हुआ करती थी लेकिन उन्होंने अपना कम से कम 50 किलो वजन घटाया। यह जरीन खान के लिए आसान नहीं था लेकिन उन्होंने वर्कआऊट के जरिए ऐसा कर दिखाया।

सोनम कपूर
सोनम कपूर आज बॉलीवुड की फैशन आइकन हैं लेकिन उन्होंने भी वेट कम करने के लिए खूब मेहनत की है।

शिल्पा शैट्टी
शिल्पा वैसे तो शुरू से ही स्लिम थी लेकिन प्रेग्नेंसी के बाद उन्होंने वेट गेन किया था लेकिन शिल्पा ने एक्सरसाइज और योग की मदद से इसे फिर से कम किया वो भी महज 3 महीने में। बता दें कि शिल्पा शैट्टी खाने की शौकीन हैं और जमकर खाती भी हैं। उनका मानना है कि आपके लिए योग व एक्सरसाइज करना सबसे जरूरी है फिर चाहे आप कुछ भी खाएं।

भूमि पेडनेकर
दम लगाकर हई शा मूवी में भूमि काफी मोटी दिखाई देती थी लेकिन इस खूबसूरत एक्ट्रेस ने बड़े ही अच्छे और कम समय में अपना वजन कम किया और बन गई ग्लैमर्स दीवा।

ऐश्वर्या राय बच्चन
विश्व सुंदरी एश्वर्या भी प्रेग्नेंसी के बाद काफी मोटी हो गईं थी लेकिन ऐश्वर्या ने भी अपनी डाइट और रुटीन पर फोक्स रखा और योग का सहारा लिया।

याद रखें वजन कम करने के लिए खुद को तनाव में ना लाएं और ना ही खाना छोड़ें। इससे आप कुछ समय के लिए पतले जरूर हो जाएंगे लेकिन शरीर में कमजोरी भी आएगी। इसकी बजाए इन दीवाज से मोटिवेट हो क्योंकि यह समय पर पौष्टिक खाती हैं और दबाकर एक्सरसाइज व योग करती हैं। वहीं वजन घटाना चाहते हैं तो उसी लक्ष्य पर काम भी करें। PLC.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here