मुख्य स्थानिक कार्यालय भवन का निर्माण जल्द होगा पूरा : विजय बहुगुणा

0
31

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री विजय बहुगुणाआई एन वी सी ,
दिल्ली,
उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने बुधवार को नई दिल्ली स्थित माता सुन्दरी मार्ग पर निर्माणाधीन मुख्य स्थानिक कार्यालय भवन का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय मुख्य स्थानिक आयुक्त आलोक कुमार जैन तथा स्थानिक आयुक्त एस0डी0 शर्मा भी उपस्थित थे।
मुख्य स्थानिक आयुक्त आलोक कुमार जैन ने मुख्यमंत्री को बताया कि मुख्य स्थानिक कार्यालय भवन का निर्माण उत्तराखण्ड अवस्थापना विकास निगम द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष के अंत तक मुख्य स्थानिक कार्यालय भवन बनकर तैयार हो जायेगा। कार्यालय भवन 6 करोड़ रूपये की लागत से बन रहा है। मुख्य स्थानिक आयुक्त ने बताया कि इसी भवन में उत्तराखण्ड के दिल्ली स्थित पाॅच विभागों का भी कार्यालय होगा। जिसमें उत्तराखण्ड क्षेत्रीय पर्यटन कार्यालय, उत्तराखण्ड भुगतान एवं लेखा कार्यालय और उत्तराखण्ड राज्य सूचना केन्द्र आदि विभाग शामिल हैं।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बहुगुणा ने पत्रकारों से अनौपचारिक वार्ता करते हुये कहा की मुख्य स्थानिक कार्यालय भवन का जल्द निर्माण कार्य पूरा होने से विभागों को कार्य संचालय में सुविधा रहेगी। प्रदेश मे आई आपदा के बाद पर्यटन को बढावा देने के लिये सरकारी विभागों को भी सुविधा मिलेगी और आपसी तालमेल भी बेहतर होगा।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने चाणक्यपुरी स्थित उत्तराखण्ड निवास का भी निरीक्षण किया। स्थानिक आयुक्त एस0डी0 शर्मा ने बताया कि उत्तराखण्ड निवास के पुराने भवन को ध्वस्त कर नये आधुनिक भवन का निर्माण कार्य इसी माह से शुरू हो जायेगा। इस माह की 20 तारीख से उत्तराखण्ड निवास में अतिथियों के आरक्षण पर रोक लगा दी जायेगी और निवास को पुर्ननिर्माण के लिये खाली कराया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here