मीडिया को ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में भूमिका निभाने की जरूरत है : अजय सिंह

0
24

journalism mediaआई एन वी सी,
जयपुर,
सहकारिता राज्य मंत्री श्री अजय सिंह ने कहा कि आज मीडिया को ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में भूमिका निभाने की जरूरत है। वह सोमवार को नागौर जिला मुख्यालय पर दैनिक समाचार पत्र ’’नागौर की आवाज’’ के नौवें स्थापना दिवस पर आयोजित संगोष्ठी में शिरकत कर रहे थे। संगोष्ठी में ’’विकास में मीडिया की भूमिका’’ विषय पर बोलते हुए सहकारिता राज्य मंत्री ने फ्रांस से लेकर इटली की क्रान्ति का जिक्र करते हुए कहा कि प्रिंट से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तक सभी प्रकार के मीडिया का आज अत्यंत महत्व है, परन्तु यह महत्व तभी तक है, जब तक ईमानदारी है। उन्होंने कहा कि मीडिया में ’पेड न्यूज’ जैसा भ्रष्टाचार खत्म होना चाहिए।

सिंह ने नागौर क्षेत्र की जन समस्याओं के निराकरण पर चर्चा करते हुए कहा कि विकास के प्रस्तावित सभी कार्य जल्द ही पूरे कर लिए जांएगे। उन्होंने कहा कि जनता के कार्य करने के लिए सभी विधायकों को एक होकर कार्य करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि जनता के कार्यों के लिए किसी को भी एक मंच पर आने से गुरेज नहीं करना चाहिए।
नागौर जिला प्रमुख बिन्दु चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित इस संगोष्ठी में समाजसेवी श्री भागीरथ महरिया सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे। संगोष्ठी में जिले के विभिन्न पत्रकारों ने भी हिस्सा लिया। विकास तथा मीडिया के सम्बंध पर वरिष्ठ पत्रकार श्री देवकिशन राजपुरोहित ने कहा कि मीडिया को पार्टीवाद से उठकर आमजन की भलाई को ध्यान में रखते हुए काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मीडिया को नियमित विषयों की कवरेज के अलावा विशेष मुद्दों की पत्रकारिता पर ध्यान देना चाहिए। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार श्री पुखराज टाक ने कहा कि आज मीडिया में पहले की तुलना में ज्यादा जागरूकता है। उन्होंने कहा कि मीडिया स्वतंत्र होकर कार्य करे तो विकास को बढावा दे सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here