मास्क न पहनने वालों पर प्रसाशन की सख्ती

0
25

अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की टीम फिलहाल रोजाना करीब 300 लोगों से और पुलिस करीब 100 लोगों से जुर्माना वसूल रही है
अनलॉक के नियमों का कड़ाई से पालन कराने के लिए पुलिस जवानों के अलावा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने भी अपनी 141 लोगों की टीम तैनात कर रखी है

गुजरात राज्य में हर रोज कोरोना के 1000 से भी ज्यादा केस सामने आ रहे है। इसके बावजुद लोग लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। प्रशासन की लगातार सख्ती का भी जैसे लोगों पर असर होता नहीं दिख रहा है। इसी के चलते रोजाना सैकड़ों लोगों से जुर्माना भी वसूला जा रहा है। इसी के चलते हाल ही में गुजरात में मास्क न पहनने पर जुर्माने की राशि 200 से बढ़ाकर 1000 रूपए कर दी गई है। नए नियम लागू होने के बाद से सिर्फ पांच दिन में ही अहमदाबाद का म्युनिसिपल कॉरपोरेशन 11.49 लाख रुपए का जुर्माना वसूल चुका है।

हर दिन करीब 300 लोगों से वसूला जा रहा है जुर्माना
गुजरात हाईकोर्ट ने भी राज्य सरकार को मास्क न पहनने की जुर्माना राशि 200 से बढ़ाकर 1000 रुपए करने की अनुमति दे दी है। अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन फिलहाल रोजाना करीब 300 लोगों से और पुलिस करीब 100 लोगों से जुर्माना वसूल रही है। इसके बावजूद अहमदाबाद की सड़कों पर बिना मास्क को लोग घूमते नजर आ रहे हैं।

म्युनिसिपल ने 141 लोगों की टीम तैनात कर रखी है
कोरोना अनलॉक के नियमों का कड़ाई से पालन कराने के लिए पुलिस जवान तो मुश्तैद है हीं। साथ ही म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने भी अपनी 141 लोगों की टीम तैनात कर रखी है। ये टीम मास्क न पहनने और सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वालों के खिलाफ कार्रवाई करती है। म्युनिसिपल ने शहर के 7 जोन में टीम लगा रखी है। PLC.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here