माया को भी याद आये मुज़फ्फरनगर साम्प्रदायिक दंगा पीड़ित

0
27

(1) मुज़फ्फरनगर व शामली ज़िले के साम्प्रदायिक दंगा व तनाव एवं असुरक्षा से पीड़ित असहाय लोगों के शिविरों पर सपा सरकार द्वारा बुल्डोज़र चलाकर उन्हें बेआसरा व बेसहारा करना घोर अमानवीय काम, जिसकी तीव्र निन्दा।(2) बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व बी.एस.पी. संसदीय दल की चेयरपर्सन एवं पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश मायावती  ने उत्तर प्रदेश की ताज़ा स्थिति तथा प्रदेश में पार्टी संगठन की तैयारी व सर्वसमाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने की गहन समीक्षा की।(3) बी.एस.पी. के तत्वावधान में दिनांक 15 जनवरी, 2014 को लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर भव्य व ऐतिहासिक मैदान में होने वाली राष्ट्रीय- स्तरीय ’’सावधान विशाल महारैली’’ की तैयारियों के सम्बन्ध में भी  मायावती  द्वारा इस बैठक में गहन समीक्षा।

मायावती-2704आई एन वी सी ,

लखनऊ,

बहुजन समाज पार्टी (बी.एस.पी.) की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व बी.एस.पी. संसदीय दल की चेयरपर्सन एवं पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती जी ने उत्तर प्रदेश में पार्टी संगठन के काम-काज, सर्वसमाज में पार्टी के जनाधार को और ज़्यादा व्यापक व मजबूत बनाने के कार्य की प्रगति एवं आगामी लोकसभा चुनाव के सम्बन्ध में ज़मीनी तैयारी के सम्बन्ध में आज यहाँ हुई बैठक में गहन समीक्षा की।
उत्तर प्रदेश राज्य बी.एस.पी. यूनिट कार्यालय 12, माल एवेन्यू, लखनऊ में आयोजित इस बैठक में  प्रदेश के सभी ज़िम्मेवार व वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भाग लिया। सुश्री मायावती जी ने इस बैठक में सर्वप्रथम बी.एस.पी. के समस्त छोटे-बड़े कार्यकर्ता, पदाधिकारियों व शुभचिन्तकों के साथ-साथ प्रदेश के समस्त लोगों को नये वर्ष सन् 2014 की हार्दिक शुभकामना दी और कुदरत से प्रार्थना की कि नववर्ष उनके व उन सब लोगों के परिवार वालो के लिये शान्ति, अमन-चैन, खुशी व समृद्धि लेकर आये और देश की तरक्की में भी उन सबकी सुखद भागीदारी सुनिश्चित हो।
इस समीक्षा बैठक में पार्टी संगठन की तैयारी के साथ-साथ प्रदेश की अपराध-नियंत्रण व कानून-व्यवस्था व ताजा राजनीतिक स्थिति का फीडबैक प्राप्त करने के बाद सुश्री मायावती जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता सपा सरकार के जंगलराज व अव्यवस्था के माहौल से काफी ज्यादा पहले से त्रस्त थी, परन्तु पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर व शामली जिले में, सपा-भाजपा की अन्दरूनी मिलीभगत व साज़िश के कारण, हुये साम्प्रदायिक दंगे से स्थिति काफी ज्यादा भयावह हो गयी है और ख़ासकर मुस्लिम समाज के लोगों में असुरक्षा व भय का वातावरण पैदा कर दिया है।
सपा सरकार की लापरवाही व निकम्मेपन के कारण एक तरफ लोग अपना घर-बार, जमीन-जायदाद, खेत-खलिहान, कारोबार आदि सब कुछ छोड़कर जहाँ-तहाँ शिविरों में अपनी जान बचाने को मजबूर हैं और अब उनके शिविरों पर भी सरकार बुल्डोजर चलाकर इस ठण्ड के मौसम में उन्हें बेआसरा व बेसहारा करने का घोर अमानवीय काम कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ दंगा करने व तनाव फैलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई नहीं करके पीड़ित लोगों के जख्मों पर उसी प्रकार नमक छिड़कने का काम सपा सरकार कर रही है, जैसाकि गुजरात में भाजपा की सरकार द्वारा मुस्लिम समाज के लोगों के खिलाफ अब तक किया गया है।
इतना ही नहीं, बल्कि सख्त सर्दी के इस मौसम में सपा सरकार द्वारा समुचित राहत आदि मुहैया नहीं कराने के कारण काफी संख्या में छोटे बच्चों की मौत की खबर से भी सभी तरफ चिन्ता व आक्रोश का महौल है, जिस कारण मजबूर होकर माननीय न्यायालय व मानवाधिकार व अल्पसंख्यक आयोग आदि लोकतांत्रिक संगठनों को आगे आकर मामले में दखल देना पड़ा है, परन्तु इसके विपरीत उत्तर प्रदेश की सपा सरकार इस मामलों की गंम्भीरता को देखते हुये संवेदनशील व्यवहार करने के बजाये, अपनी विफलता पर पर्दा डालने के लिये शरणार्थी परिवार वालों पर ही अनाप-शनाप गलत आरोप लागाकर व उनके शिविरों पर बुल्डोजर चलाकर घोर अमानवीय काम कर रही है, जिसकी जितनी भी निन्दा व भर्त्सना की जाये, वह कम होगी।
बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी ने पार्टी द्वारा दिनांक    15 जनवरी, 2014 को लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर भव्य व ऐतिहासिक मैदान में होने वाली राष्ट्रीय-स्तरीय ’’सावधान विशाल महारैली’’ की तैयारियों के सम्बन्ध में भी इस बैठक में प्रगति रिपोर्ट ली और इस सम्बन्ध में आगे की तैयारी के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here