मनीष सिसोदिया का रैन बसेरों का निरीक्षण – अफसर को फटकार – आम आदमी कि आखों में आंसू

1
36

manish sisodia rain baseraमुर्तजा किदवई ,
आई एन वी सी ,
दिल्ली ,

आम आदमी पार्टी के आम से मंत्री आज रात हर एक बेसहार इंसान के लियें बहुत ख़ास हो गये , इस हड्डी तक को जमा देने वाली ठण्ड में  लोक कल्याण मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार देर रात फिर से कई इलाकों में रैन बसेरों का औचक निरीक्षण किया और कई अधिकारियों को जम कर फटकार लगाई इस देश में पहलीबार हुया है की इतनी ठण्ड में किसी मंत्री ने अपना फ़र्ज़ इमानदारी से निभाते हुयें सरकारी अफासों की कुम्भकरणी नीद में खलल दाल ही दीया !

बुधवार देर रात लोक कल्याण मंत्री मनीष सिसोदिया के  रैन बसेरों के औचक निरीक्षण जहां एक और अफसरों की नींद हराम थी तो दूसरी और बेसहारा बे घर आम आदमी को हमदर्दी की गर्मी मिली , देर रात करीब 10  बजे मनीष सिसोदिया पूर्वी दिल्ली में अक्षरधाम के पास पांडव नगर में बने एक रैन बसेरा में पहुंचे , इस रेन बसेरे का रजिस्टर चैक किया फिर अन्दर जायजा लिया ,यहाँ पर दरिया बिची थी कुल मिलाकर इन्तिज़ाम ठीक था ,बाद में मनीष सिसोदिया यहाँ के लोगो का हाल चाल मालूम किया उनकी तकलीफों के बारे में जानने के बाद

मनीष सिसोदिया पांडव नगर से सीधा  रामलीला मैदान के पास तुर्कमान गेट इलाके में पहुंचे. जहां मनीष सिसोदिया ने  सड़क पर सो रहे रिक्शेवालों से बात की लगता है की शायद मंत्रीजी के आने की खबर अधिकारियों को पहले ही लग चुकी थी जिसकी बजह से यहाँ पर दरी और कम्बल एक दम नए नज़र आये साथ में सभी तरहा के इन्तिज़ाम दुरस्त थे !

आम आदमी पार्टी के आम से मंत्री मनीष सिसोदिया तुर्कमान गेट इलाके से पुरानी दिल्ली इलाके के दिगंबर जैन मंदिर पहुंचे तो वहां खुले में बैठी कई बजुर्ग महिलाओं से सामना हुआ. उन्हें रैन बसेरे में भिजवाने का उन्होंने आदेश दिया. रात साढ़े 11 बजे मंत्री जी चांदनी चौक के पास बने एक रैन बसेरा में दाखिल हुए लेकिन कई खिड़कियों से गायब शीशे को देखकर इस कड़कड़ाती ठंड में भी उनका पारा गर्म हो गया. फोन पर ही एक्जीक्यूटिव इंजीनियर को जमकर फटकारा ,ये द्सेह के इतिहास में पहलीबार हुया है जब कोई मंत्री रेन बसोरो को लेकर इतना संजीदा नज़र आया और अपने ही महकमे के अफसर को बदिन्तिजामी के लियें मीडिया के सामने लताड़ा हो , एक्जीक्यूटिव इंजीनियर  की बोलती बंद कर दी हो साथ में उसकी नींद भी हराम कर दी हो !

पुरानी दिल्ली इलाके के दिगंबर जैन मंदिर फारिग होकर आम मंत्री मनीष सिसोदिया करीब रात साडे बारह बजे  पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास फतहेपुरी के रैन बसेरे में पहुचे जहां पर उन्होंने रेन बसोरो का ज्याजा लिया और लोगो से बात की !
आम आदमी पार्टी के आम से मंत्री मनीष सिसोदिया बाद जब आई एन वी  सी जब आम आदमी से बात की तो कई लोगो आखों में आंसू थे ,सबका लगभग एक सा ही कहना था काश इससे पहले वाली सरकारों ने भी आम आदमी के बारे में एसा ही कुछ किया होता तो हम बेसहारा नहीं होते !

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here